Teem india: टेस्ट टीम में सामिल होने के मेन हकदार है ये दिग्गज खिलाड़ी, युवा प्लेयर के नाम पर किया गया टीम इंडिया से ड्रॉप

Teem india
Spread the love

Teem india: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गय चौथे टेस्ट मुकाबला को रोहित शर्मा (Rohit shrma) की अगवाई में टीम इंडिया 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है. इसी के साथ 5 मैचो की(IND vs ENG) टेस्ट सीरीज पर 3-1 से कब्जा भी जमा लिया है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च को हिमाचल प्रदेश(Himachal prdesh) के धर्मशाला के मैदान में शुरू होगा. लेकिन उस मुकाबले से पहले भारतीय टीम (Teem india) के चयनकर्ता निशाने पर आ गय हैं. खेले जा रहे हैं इस टेस्ट सीरीज में 4 युवा खिलाड़ी अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का शुरुआत किए हैं.

जिसमे सामिल है रजत पाटीदार, (Rajat patidar) सरफराज खान, (sarfraj khan)ध्रुव जुरेल,(Dhruv jurel) और आकाश दीप, (Akash deep इन चारों खिलाड़ी में से रजत पाटीदार (Rajat Patidar) टीम इंडिया को काफी निराशा किए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अबतक 3 मुकाबले में पाटीदार को शामिल किया गया था. लेकिन एक भी मुकाबले में उनके बल्ले से कुछ खास रन देखने को नहीं मिला हैं. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कुछ लोगों का कहना है. कि भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने के मेन हकदार है. चेतेश्वर पुजारा (chetesvar pujara) लेकिन उस युवा प्लेयर के नाम पर इस खिलाड़ी को टीम इंडिया(Teem india) से ड्रॉप कर दिया गया इस खबर को विस्तार से जानने के लिए बन रहे हमारे साथ. इस ब्लॉग में 

Teem india: टेस्ट टीम में शामिल होने के मेंन हकदार है चेतेश्वर पुजारा

दाएं हाथ के दिग्गज भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ( chetesvar pujara) आखरी बार साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया (austreleya) के खिलाफ WTC (World Test Championship) के फाइनल में खेलते नजर आय थे. हालांकि उस फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम (Teem india) को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन उस मुकाबले को समाप्त होते ही पुजारा को पूरी तरह टीम इंडिया (Teem india) से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था जिसके बाद से बीसीसीआई(BCCI) युवा खिलाड़ी को ज्यादातर मुकाबला खेलाते आ रही है.

पहले तो पुजारा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता दिखाया गया था जिसके बाद उनके फैंस इसी उम्मीद में थे. की इंग्लैंड(Englaind) के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले के लिए उनका चैन इंडिया में हो सकता है. लेकिन वहां से भी चैनकर्ताओ  ने  पुजारा को नजर अंदाज कर भारतीय टीम से बाहरी ही बैठा कर रखा उसी दौरान रणजी मुकाबले में पुजारा एक शानदार शतक लगाकर इंग्लैंड(England) के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले को लेकर टीम इंडिया (Teem india) में सामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेश किए. लेकिन इसके बावजूद भी उस खिलाड़ी आखिरी 3 टेस्ट मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 

और उनके जगह पर रजत पाटीदार जैसे युवा प्लेयर को टेस्ट टीम में शामिल किया गया जहां पर पाटीदार इंग्लैंड(England) के खिलाफ 3 मुकाबले की 6 पारियों में एक भी अर्धशतकिय पारी नहीं खेले हैं. और उनके बल्ले से पिछले 3 मुकाबले में सिर्फ 70 रन आए हैं. इसके बाबजूद भी पाटीदार को लगातार मैच खेलाया जा रहा है. जबकि शानदार फॉर्म में नजर आ रहे है चेतेश्वर पुजारा(chetesvar pujara) को टीम मैनेजमेंट बाहर का रास्ता दिखाती और नजर अनदजा करती आ रही है. 

पुजारा का अबतक का ऐसा है अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर 

चेतेश्वर पुजारा chetesvar pujara) टीम इंडिया (Teem india) के लिए 103 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 43.6 की औसत से और 44.4 की स्ट्राइक रेट के साथ 7195 रन बनाए हैं. जिस दौरान उनके बल्ले से 19 शतक और 35 अर्धशतक देखने को मिला है 206 रन उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है.

ये भी पढ़े: IPL 2024: शिवम दुबे हो सकते है आईपीएल के पुरे सीजन से बाहर, CSK इस खिलाड़ी को करेंगा रिप्लेसमेंट

ये भी पढ़े: IND vs ENG 4th test: रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल द्वारा खेली गई शानदार पारी के बाद इस खिलाड़ी का करियर हुआ चौपट

Scroll to Top