IPL 2024: शिवम दुबे हो सकते है आईपीएल के पुरे सीजन से बाहर, CSK इस खिलाड़ी को करेंगा रिप्लेसमेंट

IPL 2024
Spread the love

 IPL 2024: आईपीएल 2024 (indian premier league) शुरू होने से पहले CSK (chennai super kings) को एक तगड़ा झटका लगा है. टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे (shivam dube) को खतरनाक इंजरी आई है. जिसके चलते  डॉक्टर ने दुबे को 8 हफ्ते तक आराम करने के लिए कहा है. अगर उस 8 हफ्ते में दुबे अपने इंजरी से रिकवरी करने में सक्षम होते हैं तो फिर शुरुआती मुकाबले को मिस करने के बाद उनका टीम स्क्वाड में शामिल होने का सम्भावना बढ़ सकता है. अगर अपनी इंजरी से दुबे पार नहीं पाते हैं तो फिर उनको आईपीएल 2024 के पूरे सीजन से बाहर होना पड़ेगा. और उनके जगह पर CSK सरफराज खान (sarfraj khan) को रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल कर सकती है. 

मौजूदा समय में सरफराज खान टीम इंडिया (Teem india) के साथ इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. हलाकि रांची टेस्ट में सरफराज कुछ खास नहीं कर पाए वही उससे पहले खेलेंगे. मुकाबले में सरफराज ने मैच के दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी तरफ आकर्षित किए थे. 

IPL 2024: शिवम दुबे हो सकते हैं आईपीएल 2024 के पूरे सीजन से बाहर

 

चेन्नई सुपर किंग (chennai super kings) के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे (shivam dube) को बिलैटरल साइड स्टैंन इंजरी के चलते रणजी ट्रॉफी मुकाबले से बाहर होना पड़ा है. साथ ही डॉक्टर ने दुबे को 8 हफ्ते तक आराम करने के लिए कहा है जैसे ही इस खबर का पता CSK फैंस को चला वेसे ही तगड़ा झटका लगा है. अगर दुबे 8 हफ्ते के अन्दर अपनी इंजरी से रिकवरी करने में सफल रहते हैं. तो फिर आईपीएल के शुरुआती मुकाबले मिस तो करेंगे. ही लेकिन बाकी के बचे मुकाबले में वह खिलाड़ी खेलते नजर आ सकते हैं. हालाकि की उनके इंजरी को देखते हुये यही कहा जा रहा है की वह आईपीएल 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो सकते है.

ये भी पढ़े: IND vs ENG 4th test: रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल द्वारा खेली गई शानदार पारी के बाद इस खिलाड़ी का करियर हुआ चौपट

IPL 2024:  सरफराज खान हो सकते हैं रिस्प्लेसमेंट के तौर पर CSK टीम में शामिल

सरफराज खान बीते दिनों घरेलू क्रिकेट में अपने खेल से एक अलग ही महफिल बना दिए थे जिसके बाद उनको टीम इंडिया (Teem india) में चैन किया गया उसके साथ ही अपने डेब्यू मुकाबले में सरफराज खान (sarfraj khan) अर्धशतकिय पारी खेलकर अपने सानदार करियर का आगाज किए. हालांकि अपने दूसरे टेस्ट मुकाबले यानी रांची टेस्ट में वह कुछ कमाल नहीं कर पाए. लेकिन उनका घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है जिसके चलते हैं. शिवम दुबे की जगह CSK (chennai super kings) सरफराज खान को रिस्प्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल करने का फैसला किया हैं.

घरेलू क्रिकेट में ऐसा है उनका प्रदर्शन

सरफराज खान (sarfraj khan) 44 फर्स्ट क्लास मुकाबला खेलते हुए 68.20 के शानदार औसत से 3751 बनाए हैं. जिस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 11 अर्धशतक देखने को मिला है. 301 रन सरफराज खान का सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है मौजूदा दौर में सरफराज बैडमैन के नाम से भी जाने जाते हैं.

साल 2015 से किए हैं अपने आईपीएल करियर की शुरुआत

सरफराज खान (sarfraj khan) साल 2015 में पहली बार आईपीएल (indian premier league) लीग में खेलते नजर आए थे. जिसके बाद वह खिलाड़ी कई और टीम के तरफ से भी आईपीएल खेले हैं. सरफराज खान 50 आईपीएल मुकाबले खेलते हुए 22.08 की औसत से 585 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक देखने को मिला है आईपीएल में सरफराज खान का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है.

ये भी पढ़े: IPL 2024: 5 बार की चैंपियन CSK को लगा तगरा झटका टीम का धाकर बल्लेबाज हुआ चोटिल, IPL के शुरूआती मुकाबले से हो सकते है बाहर

Scroll to Top