IND vs ENG 4th test: रांची टेस्ट में ध्रुव जुरेल द्वारा खेली गई शानदार पारी के बाद इस खिलाड़ी का करियर हुआ चौपट

IND vs ENG 4th test
Spread the love

IND vs ENG 4th test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचो की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला टीम इंडिया 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है. साथ ही सीरीज पर अपना कब्जा भी जमा लिया है. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने खेल के चौथे दिन पूरे दमखम लगा दिया था मुकाबले को जीत कर सीरीज में बने रहने के लिए लेकिन दाग देनी होगी. शुभमन गिल और ध्रुव जुरेल की जिन्होंने भारत को एक आसान जीत दिलाने में सफल रहे रांची टेस्ट मुकाबले में सबसे ज्यादा रन जुरेल के बल्ले से आए हैं.

जिन्होंने मैच की पहली पारी में 90 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में 39 रन बनाकर नवाद रहे जुरेल द्वारा खेली गई. इस पारी के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी केएस भरत का कैरियर चौपट हो गया है. भरत के बल्ले से पिछले 12 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं आए थे. जबकि अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं. जुरेल ने रांची टेस्ट में 119 रन लगाकर टीम इंडिया को मैच जिताने में शफल साबित हुये जिसके बाद उनका चर्चा चारों तरफ शुरू हो गया है. वही मैच की दूसरी पारी में 39 रन लगाकर जुरेल नवाद लौटे है.  

ध्रुव जुरेल द्वारा खेली गई पारी के बाद केएस भरत का कैरियर हुआ चौपट

अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रहे हैं ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट में अपने खेल से टीम इंडिया के चयनकर्ताओ का दिल जीत लिया है. जिस काम के लिए जुरेल को रांची टेस्ट में शामिल किया गया था. उस काम को वह बखूबी निभाते नजर आये है. मुकाबले की पहली पारी में बिछर रहे टीम इंडिया को 90 रन की अशविश्वसनीय पारी खेलकर जुरेल अपनी टीम को मैच में वापस लेकर आए. जबकि दूसरी पारी में इंग्लैंड द्वारा दिये गय 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने 120 रन के स्कोर तक 5 विकेट गवा बैठे थे.

जिसके बाद नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने आए ध्रुव जुरेल ने शुभमन गिल के साथ 72 रन की साझेदारी कर टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिलाने में सफल रहे. इस मुकाबले में जुरेल के बल्ले से एक 90 रन की अर्धशतकिय पारी के साथ 119 रन आय है. जिसके बाद उनका चर्चा चारों तरफ शुरू हो गया है. इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन भी उन्ही के बल्ले से आए हैं उनके द्वारा खेली गई इस शानदार पारी के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी केएस भरत का कैरियर चौपट होता नजर आ रहा है.

केएस भरत का करियर हुआ चौपट

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के लिए टीम इंडिया से खेलना है अब मुश्किल नजर आ रहा है. क्योंकि उस विकेट कीपर बल्लेबाज के बल्ले से पिछले 12 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है. पर उनके जगह पर अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रहे है. ध्रुव जुरेल ने अपनी दूसरे ही मुकाबले में एक 90 के अर्धशतकिय पारी के साथ कुल 119 रन बनाय है उनके द्वारा खेली गई इस पारी को देखते हुए यही कहा जा रहा है कि केएस भरत का करियर खतम होता नजर आ रहा है.

ये भी पढ़े: IPL 2024: 5 बार की चैंपियन CSK को लगा तगरा झटका टीम का धाकर बल्लेबाज हुआ चोटिल, IPL के शुरूआती मुकाबले से हो सकते है बाहर

ये भी पढ़े: IND vs ENG Ranchi test: पिछले 6 पारियों में इस बल्लेबाज ने लगाय केवल 63 रन, आगमी धर्मशाला टेस्ट में खेलने की कम है उम्मीद

Scroll to Top