IND vs ENG 5th test: धर्मशाला टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ये 2 बरे बदलाव के साथ उतरेंगे मैदान में

IND vs ENG 5th test
Spread the love

IND vs ENG 5th test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा और आखिरी टेस्ट मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला (Dharmshala) के मैदान में शुरू होगा. उस मुकाबले से पहले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit shrma) अपने प्लेयर को लेकर अभी से ही तैयारी में जुट गए हैं. मौजूदा समय में देखा जाए तो इस सीरीज में भारत(Teem india) 3-1 से आगे हैं. उसके साथ ही सीरीज पर अपना कब्जा भी जमा लिया है. भारत(Teem india) दुनिया का एकलौता टीम बन गया है. जो अपने घर में साल 2013 से 24 के बीच में लगातार 17 टेस्ट सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया है. वही इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया(Austreleya) दूसरे स्थान पर आता है जो अपने घर में लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीता था.

टीम इंडिया(Teem india) के लिए वह आखिरी टेस्ट मुकाबला बहुत ही जादा अहम है. अगर उस मुकाबले को भारत अपने नाम करती है तो फिर WTC (World Test Championship) के पॉइंट्स टेबल में बहुत ही ज्यादा फायदा होगा. जिसको लेकर टीम इंडिया(Teem india) के कप्तान रोहित शर्मा धर्मशाला टेस्ट में दो बड़े बदलाव के साथ मैदान में उतर सकते हैं. उस आखिरी टेस्ट मुकाबले से रजत पाटीदार(Rajat patidar) की जगहन केएल राहुल को जबकि आकाश दीप (Aakash Deep) की जगह जसप्रीत बुमराह(jaspreet bumrah) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. 

IND vs ENG: कप्तान रोहित शर्मा रजत पाटीदार और आकाश दीप की जगह क्रमशः केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह का बदलाव कर सकते है

भारतीय टीम (Teem india) के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार (rajat patidar) का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में सिलेक्शन हुआ था. पाटीदार को विराट कोहली के जगह पर रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. उनसे टीम इंडिया (Teem india) को काफी उम्मीद थी. लेकिन उस उम्मीद पर पाटीदार खड़ा नही उतर सके और खेलेंगे लगातार तीन टेस्ट मुकाबले में वह खिलाड़ी पूरी तरफ फ्लॉप साबित हुये है. उनके द्वारा पिछले 3 टेस्ट मुकाबले की 6 पारियों में महल 70 रन आये है. उनके बल्ले से अब तक एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit shrma) पाटीदार की जगह पर टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज केवल राहुल (kl Rahul) को धर्मशाला (Dhramshala) टेस्ट के प्लेइंग- 11 में शामिल कर सकते हैं.

ये भी पढ़े: Teem india: टेस्ट टीम में सामिल होने के मेन हकदार है ये दिग्गज खिलाड़ी, युवा प्लेयर के नाम पर किया गया टीम इंडिया से ड्रॉप

अगर आकाश दीप(Akash deep) की बात करें तो दाएं हाथ का वह तेज गेंदबाज अपने डेब्यू मुकाबले में शानदार गेंदबाजी कर सबका दिल जीत लिया था. और रांची (Ranchi) टेस्ट की पहली पारी में आकाश दीप 3 विकेट अपने नाम किए थे हालांकि दूसरी पारी में उनको उतना गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला इसके बावजूद भी उस गेंदबाज ने अपने टैलेंट से सबको हैरान कर दिया है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit shrma) के पास धर्मशाला टेस्ट के प्लेइंग-11 से आकाश दीप (Akash deep) को ड्रॉप करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है. क्योंकि टीम के मेंन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (jaspreet bumrah) उस टेस्ट मुकाबले में वापसी करने वाले हैं. रांची टेस्ट से बुमराह को टीम मैनेजमेंट आराम देने का फैसला किया था. जिसकी वजह से आकश दीप(Aakash deep) को  डेब्यू करने का मौका मिला था. 

बुमराह को चौथे टेस्ट से इस वजह से दिया गया था आराम 

दर्शल जसप्रीत बुमराह (jaspreet bumrah) टीम इंडिया के लिए पिछले कई महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. जिसके वजह से टीम मैनेजमेंट इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मुकाबले से जसप्रीत बुमराह को आराम देने का फैसला किया था. 

ये भी पढ़े: IPL 2024: शिवम दुबे हो सकते है आईपीएल के पुरे सीजन से बाहर, CSK इस खिलाड़ी को करेंगा रिप्लेसमेंट

Scroll to Top