T20 world cup: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, ये चार टीम पहुचेगी सेमिफाइनल में

T20 world cup
Spread the love

T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 का आगाज हो चुका है. अमेरिका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पहले मुकाबले में अफ्रीकी टीम जीत के साथ नए सिरे से टूर्नामेंट का आगाज किया जबकि 20 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इसी बिच साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टैंड ने भविष्यवाणी की है कि ये चार टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. स्टेन ने पूर्व चैंपियन इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जगह नहीं दिया हैं. हालांकि इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर सुपर-8 में पहला मैच जीत के साथ आगाज किया है आखिर स्टेन ने किन-चार टीमों का नाम लिया है यह जाने के लिए बने रहे हमारे साथ.

भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम पहुंच सकती है सेमीफाइनल में, डेल स्टेन

T20 world cup

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जो अपने दौर के सबसे सफल गेंदबाजो में से एक डेल स्टेन भविष्यवाणी करते हुए उन चार टीम का नाम बताया है. जो T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है उनका मानना है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज टीम सुपर-4 में जगह बन सकती हैं हालांकि उन्होंने सुपर-4 से इंग्लैंड का पत्ता साफ कर दिया है. लेकिन इंग्लैंड टीम सुपर-8 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराकर एक शानदार जीत हासिल की है. इसके बावजूद भी स्टेन ने सुपर-4 में इंग्लैंड को जगह नही दिया है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस रणनीति के साथ उतरना होगा भारत को, नहीं तो फाइनल जैसा होगा बुरा हाल

लेकिन इंग्लैंड टीम इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीमों में से एक है. इंग्लैंड दो बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है पहली बार 2010 और दूसरी बार 2022 में पाकिस्तान को फाइनल में हराकर चैंपियन बना था. मौजूदा समय में इंग्लैंड टीम अपने खतरनाक रूप में नजर आ रहा है जो विरोधी टीम को उनसे बचकर ही रहना होगा उस टीम का मौजूदा फार्म देखकर ऐसा लग रहा है. कि डेल स्टेन की भविष्यवाणी पर इंग्लैंड पानी फेर सकता हैं हालांकि स्टेन का यह भविष्यवाणी कहां तक सही होता है यह देखना बहुत ही दिलचस्व होगा.

ये भी पढ़े: T20 world cup: सुपर-8 में भारत के लिए ये खिलाड़ी होगा ट्रंप कार्ड साबित, लीग स्टेज के एक भी मुकाबले में नहीं मिला है मौका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top