T20 world cup: सुपर-8 में भारत के लिए ये खिलाड़ी होगा ट्रंप कार्ड साबित, लीग स्टेज के एक भी मुकाबले में नहीं मिला है मौका

IND vs SA barbados pitch report
Spread the love

T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमों में से 12 टीमे लीग स्टेज में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो चूका है. जबकि 8 टीम भारत, ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, अमेरिका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश अगले राउंड में क्वालीफाई किया है. सुपर-8 मुकाबले में इन 8 टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. और एक टीम को तीन मुकाबले खेलने को मिलेगा भारत को ग्रुप-A में शामिल किया गया है जिस में ऑस्ट्रेलिया , अफगानिस्तान और बांग्लादेश भी है. सुपर-8  मुकाबले में भारतीय टीम को अपनी गलती को सुधारना पड़ेगा नहीं तो टीम को भारी खामयाजा भुगतना पड़ सकता है. टीम इंडिया के लिए ओपनिंग जोड़ी चिंता का विषय बना हुआ है.

अब तक जितने भी मुकाबले खेले गए हैं उनमें ओपनर बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा सुपर-8 के लिए खिलाड़ियों का बदलाव कर सकते हैं. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार यशस्वी जयसवाल आगे के मुकाबले के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. अगर इस खिलाड़ी को कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग-11 में शामिल करते हैं तो सुपर-8 मुकाबले में जयसवाल टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.

सुपर-8 मुकाबले में ट्रंप कार्ड साबित होंगे यशस्वी जयसवाल

T20 world cup

भारतीय टीम के बाएं हाथ के युवा विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को T20 वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है. लेकिन सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के अनुसार जयसवाल सुपर-8 मुकाबला के लिए टीम इंडिया के प्लेइंग-11 में शामिल हो सकते हैं जयसवाल ऐसे बल्लेबाज है. जो अगर  पावरप्ले के पूरे 6 ओवर रुक जाते हैं तो टीम का रन -रेट काफी शानदार हो सकता है. और रनों का बौछार लगाने में वह बल्लेबाज कोई कमी नहीं करेगा उनको रन बनाने के लिए ज्यादा गेंद खेलने की आवश्यकता नहीं पड़ती है जयसवाल तवा- तोर  रन बनाने के लिए बखूबी जाने जाते हैं.

ये भी पढ़े: T20 world cup: इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी ये चार टीम पहुचेगी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में

भारत का सुपर-8 में अफगानिस्तान से होगा पहला मुकाबला 

भारतीय टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज पहुंचकर अभ्यास करना शुरू कर दी है. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 20 जून को बारबाडोस के मैदान में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा. वह मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाला है और टीम इंडिया चाहेगी की जीत का माहौल बना रहे हैं.

ये भी पढ़े: Teem india: भरी जवानी में इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर जा रहा है समाप्ति कि ओर, अब टीम इंडिया में सामिल होने के ना के बराबर है चांस

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top