T20 world cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस रणनीति के साथ उतरना होगा भारत को, नहीं तो फाइनल जैसा होगा बुरा हाल

T20 world cup:
Spread the love

T20 world cup: भारत सुपर-8 में अपना पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा जबकि दुसरे मुकाबले में 22 जून को बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में उतरेगी. लेकिन आखरी मुकाबले में 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी अभी से है. रणनीति बनानी शुरू कर दी कप्तान रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले को लेकर एक छोटा सा भी गलती टीम को भारी नुकसान पहुचा सकता है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट को एक अलग से रणनीति बनानी होगी की आखिर ऑस्ट्रेलिया को कैसे हराया जाये नहीं तो टीम इंडिया को बीते वर्ल्ड कप के फ़ाइनल जैसा बुरा हाल हो सकता है. आखिर किस रणनीति के साथ भारत को मैदान में उतरना चाहिए आईए जानते है बिस्तार से.

T20 world cup: मेंन स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव को सामिल करना होगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ

T20 world cup:

भारतीय टीम के बाय हात के स्टार स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव को इस वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मुकाबले खेलने को नही मिला है. ऐसे में अनुमान यह लगाया जा रहा है. की वेस्टइंडीज की विकेट पर बातौर स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव काफी प्रभाव डाल सकते है और कैरिबियाई विकेट हमेसा से स्पीनर गेंदबाज के लिए कारगर साबित होती आ रही है. ऑस्ट्रेलया के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा को कैसे भी कर के कुदीप को मैदान में उतारना ही होगा नहीं तो टीम को भारी नुकशान पहुच सकता है.

ओपनर बल्लेबाजो को चलना जरुरी

इस वर्ल्ड कप में अबतक ओपनर बल्लेबाज ने टीम इंडिया को काफी निराश किया है. अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिग जोड़ी फ्लॉप होती है तो टीम को मुश्किलों का समना करना पर सकता है. कप्तान और कोच को इस पर बारीकी से बिचार करना चाहिए की इस गलती को जल्द से जल्द कैसे ठीक किया जाय.

मिडल ऑडर भी दे रहा है धोखा

अमेरिका वाले मुकाबले को छोर दे तो पाकिस्तान के खिलाफ मिडल ऑडर उतना प्रभाव नही डाल पाय है. जितना की उनसे उम्मीद किया जा रहा था ऑस्टेलिया के खिलाफ मिडल ऑडर पर काफी भार पड़ने वाली है. अगर उस समय मिडल ऑडर नही चला तो टीम इंडिया का बुरा हाल होना तय है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top