T20 world cup: भारत को सेमीफाइनल तक पहुचाने में इन दो खिलाड़ियों का रहने वाला है, सबसे जादा योगदान

T20 world cup
Spread the love

T20 world cup: भारत 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ बराबडोस के मैदान में सुपर-8  मुकाबला में आमने-समने होने वाली है. उस मुकाबले में टीम इंडिया किसी भी शुरते हाल में जीत हासिल करना चाहेगी. क्योंकि एक हार टीम को सेमीफाइनल की राह में रोड़ा डाल सकता है ऐसे में रोहित एंड कंपनी अफगानिस्तान टीम को हल्के में लेने की कोई गलती नहीं करेगा. टीम इंडिया वेस्टइंडीज की सरजमीं पर काफी बार मैच खेल चुका है. हालांकि अफ़गानिस्तान के प्लेयर को वेस्टइंडीज की विकेट के बारे में उतनी नॉलेज नहीं है जितना की टीम इंडिया के खिलाड़ियों के पास है. भारत को सेमीफाइनल तक पहुचाने में इन दो खिलाड़ियों का सबसे ज्यादा योगदान रहने वाला है तो आईए जानते हैं कि वह कौन से दो खिलाड़ी है.

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या का रहने वाला सबसे जादा योगदान

T20 world cup

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भले ही मौजूदा वर्ल्ड कप में उतना प्रभाव नहीं डाल पाए हैं. जितना कि उनसे उम्मीद किया जा रहा था कोहली अब तक खेलें गय तीन मुकाबले में सिर्फ 5 रन ही बना पाए हैं. जो यह दर्शाता है कि अमेरिकी विकेट पर रन बनाना बल्लेबाजों के लिए कितना कठिन हो रहा था. हालांकि अब वेस्टइंडीज की विकेट पर बल्लेबाजों के पास अच्छा मौका होगा रन करने के लिए ऐसे में विराट कोहली बड़े मैचो के खिलाड़ी माने जाते और उनको फॉर्म में वापस आने के लिए ज्यादा मैच खेलने की आवश्यकता नहीं पड़ती है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, ये चार टीम पहुचेगी सेमिफाइनल में

अगर विराट कोहली दो से तीनों ओवर मैदान पर रुक जाते हैं तो टीम के लिए अंततः रन बनाने का क्षमता रखते हैं. भारत को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में विराट कोहली का सबसे ज्यादा योगदान रहने वाला है. जबकि टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी और वाइस कैप्टन हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी से इस वर्ल्ड कप में खूब सुर्खीया बटोर रहे हैं हार्दिक आईपीएल 2024 में तो फ्लॉप रहे.

लेकिन जैसे ही T20 वर्ल्ड कप का आगाज हुआ है. वह खिलाड़ी अपने पुराने रूप में आकर यह साबित कर दिया कि भारत की जर्सी पहनने के बाद कोई भी खिलाड़ी अपने फॉर्म में वापस आ सकता है. टीम इंडिया को सेमीफाइनल तक पहुंचने में विराट कोहली के साथ हार्दिक पांड्या का भी योगदान रहने वाला है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस रणनीति के साथ उतरना होगा भारत को, नहीं तो फाइनल जैसा होगा बुरा हाल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top