IND vs BAG: बांग्लादेश के खिलाफ उलटफेर से इस तरह बचना होगा भारत को, नहीं तो एक गलती पुरे किये धरे पर फेर सकती है पानी

T20 world cup
Spread the love

IND vs BAG: T20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक कई बड़ी टीम को उलटफेर का शिकार होना पड़ा है इसमें सबसे पहला नाम पाकिस्तान का आता है. यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका लीग स्टेज के मुकाबले में पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर इतिहास रच दिया था. उस जीत के कारण ही अमेरिका अगले राउंड में क्वालीफाई कर पाया और उसके बाद अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हराकर इतिहास के पन्नों में अपना नाम सुनहरे अक्षर से लिख डाला है. हालांकि इस टूर्नामेंट में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है जहां अफ्रीकी टीम को छोटी-छोटी टीम से जीत हासिल करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है.

ऐसे में भारत को अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीम से बचकर रहना होगा नहीं तो एक गलती पूरे किए धरे पर पानी फेर सकती है. भारत 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ उलटफेर का शिकार हो चूका है. हालाकि की 2007 के बाद से बांग्लादेश को यह दोबारा मौका नहीं मिला है. लेकिन लड़ाई- लड़ने में बांग्लादेश कतई पीछे नहीं हटती है ऐसे में भारत को इस तरह से बांग्लादेश के खिलाफ उलटफेर से बचना होगा.

बांग्लादेशी खिलाफ अच्छी खासी स्कोर करना होगा भारत को

19 जून को खेले गए साउथ अफ्रीका और अमेरिका के बीच मुकाबले में एक समय पूरी अफ्रीकी टीम दबाव में नजर आ रही थी. लेकिन तारीफ करनी होगी अफ्रीका के गेंदबाजो को जो एक शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. अफ्रीका पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका के सामने 190 रन से भी अधिक का लक्ष्य दिया था उस लक्ष्य का पीछा करने उतनी अमेरिका एक समय ऐसा लग रहा था. की आसानी से जीत हासिल कर लेगा  लेकिन ऐसा नहीं हो सकता और अमेरिका को करारी हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़े: T20 world cup: भारत को सेमीफाइनल तक पहुचाने में इन दो खिलाड़ियों का रहने वाला है, सबसे जादा योगदान

उस मुकाबले से यह साफ़ पता चलता है. कि वेस्टइंडीज की विकेट बल्लेबाजों के लिए कितना कारगर साबित हो रही है अगर भारत को बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीतना है. तो बल्लेबाजी में पहले 200 रन के आसपास स्कोर रखना पड़ेगा.

टॉप ऑडर को करना होगा धरासाही

IND vs BAG: 

भारत बांग्लादेश के खिलाफ पावर प्ले में जल्दी विकेट नहीं निकलती हैं. तो आगे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी की से जल्द से जल्द बांग्लादेश के टॉप ऑर्डर को धरासाही करें और पूरी टीम को दबाव में लाकर खड़ा कर दे दबाव से निकलने में बांग्लादेश को अक्शर असफलता हात लगती इस तरह से भारत बांग्लादेश के खिलाफ उलटफेर से बच सकती है. अन्यथा एक गलती टीम के पूरे किए धरे पर पानी फेर सकता है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, ये चार टीम पहुचेगी सेमिफाइनल में

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top