shubhman gil: शुभमन गिल से छिनी जाएगी कप्तानी, अब इस खिलाड़ी के हातो में होगी T20 की कमान

ind vs ban test 2024
Spread the love

shubhman gil: भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज और प्रिंस कहे जाने वाले शुभमन गिल मौजूदा समय में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचो की T20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे है. हालांकि पहले मुकाबले में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है उस हार की वजह से टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार जिम्बाब्वे से T20 सीरीज समाप्त होने के बाद भारतीय टीम का सीधा दौरा श्रीलंका का होने वाला है.

जहां टीम को तिन मैचो की T20 श्रृंखला खेलनी है उस श्रृंखला में शुभमन गिल भारतीय टीम की कप्तान नहीं रहेंगे उनकी जगह स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के हाथों में T20 की कमान सौंप दी जाएंगी. इसी महीने के आखिरी में 28 जुलाई से वह सीरीज शुरू होगा हालांकि T20 सीरीज के बाद तीन 3 मैचो की वनडे सीरीज खेली जाएगी. और उस सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे साथ में विराट कोहली आपको खेलते हुये दिखाई देने वाले हैं.

shubhman gil: हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी T20 की कमान

shubhman gil:

T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारत के सीनियर खिलाड़ी को बीसीसीआई आराम देने का फैसला किया है. जिसके चलते जिम्बाब्वे दौरा के लिए शुभमन गिल को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाकर भेजा गया. हलाकि पहले T20 मुकाबले में गिल कि अंगूवाई वाली टीम को जिम्बाब्वे के हाथों 13 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा है. उस हार की वजह से तमाम युवा खिलाड़ी को आलोचनाओ का शिकार होना पड़ रहा है. हालांकि टीम इंडिया दूसरे T20 मुकाबले में जोरदार वापसी करेगी लेकिन जिम्बाब्वे का सीरीज समाप्त होते ही भारतीय टीम का सीधा श्रीलंका का दौरा करेगी जहां 28 जुलाई से T20 श्रृंखला खेली जाएगी उस श्रृंखला में गिल की जगह हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कमान सँभालते नजर आयेंगे.

ये भी पढ़े: champions trophy 2025: चैंपियन ट्रॉफी 2025 में रोहित शर्मा फिर गारेंगे झंडा, इन 15 खिलाड़ी को किया जा रहा है तैयार

मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या को बीसीसीआई की तरफ से मिली छुट्टी का भरपूर फायदा उठा रहे हैं. और अपने बेटे के साथ खूब इंजॉय कर रहे हैं हार्दिक पांड्या बीते T20 वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म कर बता दिया कि मौजूदा समय में भारतीय टीम में उनसे बेहतर ऑलराउंडर खिलाड़ी नहीं है. T20 वर्ल्ड कप के दौरान पंडया भारतीय टीम के वाइस कैप्टन थे लेकिन वर्ल्ड कप जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा T20 क्रिकेट को अलविदा कह दिए अब उनकी जगह हार्दिक पंड्या T20 क्रिकेट में कप्तानी करते हुए दिखाई देने वाले हैं.

ये भी पढ़े: IND vs ZIM 1st T20: IPL में धमाल मचाने वाले इन दो खिलाड़ीयो ने जिम्बाबे के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में दिखाई अपनी औकात

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top