IND vs ZIM: रविचंद्रन अश्विन का जगह लेने के काबिल है ये स्पिनर गेंदबाज, जिम्बाब्वे के खिलाफ रच दिया इतिहास

IND vs ZIM:
Spread the love

IND vs ZIM: भारतीय टीम के दिग्गज स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के लिए काफी विकेट ले चुके हैं. साथ ही ना जाने कितने इतिहास भी बना चुके हैं मौजूदा समय में अश्विन को सिर्फ टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जाता है. लेकिन उनको अब T20 और वनडे क्रिकेट से नजर अंदाज कर दिया जाता है. हलाकि अश्विन क्रिकेट के तीनों प्रारूप में भारतीय टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन किए हैं वह इकलौते स्पिनर गेंदबाज है. जो अनिल कुंबले का रिकॉर्ड पीछे छोड़ आगे निकल चुके हैं.

बीते दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन भारतीय टीम की तरफ से शानदार प्रदर्शन कर खूब सुर्खियां बटोर थे. लेकिन वह गेंदबाज अब करियर के आखिरी पराव में है. और बीसीसीआई उनके जैसे गेंदबाज के तलास में भी है लेकिन अश्विन ना जाने कब इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास का ऐलान कर देंगे. उनकी जगह लेने के लिए भारतीय टीम में एक युवा स्पिनर गेंदबाज तैयार किया जा रहा है साथ ही जिम्बाब्वे दौर पर वह शानदार गेंदबजी कर इतिहास भी बना चुके हैं. तो चलिए बात करते हैं उस स्पिनर गेंदबाज के बारे में.

IND vs ZIM: अश्विन का जगह लेने के लायक है रवि बिश्नोई

IND vs ZIM:

भारतीय टीम के उभरता हुआ सितारा रवि बिश्नोई जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में चार विकेट लेकर इतिहास रच दिए हैं. उन्होंने अपने स्पेल के चार ओवर में दो मैडम सही 13 रन देखकर चार बहुमूल्य विकेट अपने नाम किये. हालांकि उनका यह प्रदर्शन बेकार गया और भारतीय टीम को उस मुकाबले में हार का सामना करना परा लेकिन बिश्नोई जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 विकेट लेकर यह बता दिये है. कि वह टीम इंडिया के लिए लंबे रेश का घोडा बनने वाले हैं. साथ ही थोड़ी बहुत बिश्नोई बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और आने वाले समय में बीसीसीआई ऐसे स्पीनर गेंदबाज को शामिल करेंगे जो गेंद के साथ थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर सके.

अश्विन की जगह वह खिलाड़ी पूरी तरह फिट बैठता है साथ ही अश्विन के संन्यास के बाद उनकी जगह लेने के लायक भी है. बिश्नोई अपनी गेंदबाजी से बहुत सारे दिग्गज खिलाड़ी को शिकार बनाया है. चाहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट हो या आईपीएल उनका हमेशा जलवा देखने को मिलता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top