champions trophy 2025: चैंपियन ट्रॉफी 2025 में रोहित शर्मा फिर गारेंगे झंडा, इन 15 खिलाड़ी को किया जा रहा है तैयार

champions trophy 2025
Spread the love

champions trophy 2025: रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी कप्तानी में भारत को दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब दिला दिए है. वह टूर्नामेंट रोहित शर्मा के लिए काफी अहम था क्योंकि उससे पहले रोहित अपनी कप्तानी में भारत को 2023 में WTC और वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल तक लेकर गया था. हालांकि उन दोनों फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था वह दोनों हार रोहित शर्मा को काफी चुभ रही थी.

उनके पास यह आखरी मौका था T20 क्रिकेट में भारत को चैंपियन बनना के लिए उन्होंने इस मौके को बहुत शानदार तरीके से भुनाया. और आखरी में भारत को चैंपियन बनाकर बारबाडोस के मैदान में तिरंगा गारते नजर आये. रोहित शर्मा के पास एक और मौका है भारत को आईसीसी का ट्रॉफी जीतने के लिए दरअसल चैंपियन ट्रॉफी 2025 शुरू होने में 4 से 5 महीने बाकी है.

वह टूर्नामेंट पाकिस्तान में फरवरी मार्च में खेला जायेगा उस टूर्नामेंट को मदय नजर रखते हुए बीसीसीआई अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. और अपने खिलाड़ियों पर काम करना भी चालू कर दिए हैं. रोहित शर्मा तो कप्तान रहेंगे ही लेकिन उनके साथ इन 15 खिलाड़ियों स्क्वाड तैयार किया जाएगा चलिए जानते हैं उन 15 खिलाड़ी के बारे में. 

इन 15 खिलाड़ियों का बनाया जाएगा स्क्वाड

champions trophy 2025

T20 वर्ल्ड कप जीताने में जितना हात रोहित शर्मा का है. उससे कहीं ज्यादा स्टार खिलाड़ी विराट कोहली का है अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में विराट नहीं चलते तो भारत को T20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जित पता हालांकि उन दोनों खिलाड़ी के आलावा भारत के तेज गेंदबाज सहित स्पिनर गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर. दूसरी बार इतिहास बनाते हुए भारत को चैंपियन बनाया है. अब बीसीसीआई चैंपियन ट्रॉफी 2025 की तैयारी शुरू कर दी है. और अपने खिलाड़ियों पर काम करना भी चालू कर दिए हैं सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार रोहित शर्मा एक बार फिर T20 की तरह ही चैंपियन ट्रॉफी में भारत का झंडा गारेंगे.

ये भी पढ़े: IND vs ZIM 1st T20: IPL में धमाल मचाने वाले इन दो खिलाड़ीयो ने जिम्बाबे के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में दिखाई अपनी औकात

उस टूर्नामेंट के लिए कप्तान रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप की तरह ही ऐसे खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहेंगे. जो बल्लेबाजी के साथ अच्छी फील्डिंग करें और ऐसे गेंदबाज टीम में हो जो गेंदबाजी के साथ थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी कर सके. इस साल भारतीय टीम को चैंपियन बनने वाले अधिकतर खिलाड़ी चैंपियन ट्रॉफी का हिस्सा हो सकते हैं. हालांकि थोड़ा बहुत टीम में बदलाव देखने को मिलेगा.

उस टूर्नामेंट से पहले भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद शमी टीम इंडिया में वापसी करेंगे. हालाकि केएल राहुल भारतीय टीम का हिस्सा होंगे या नही यह कह पाना कठिन है. 

इन 15 खिलाड़ियों का बनेगा स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जयसवाल, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अशर्दीप सिंह, अक्षर पटेल, और रिंकू सिंह

ये भी पढ़े: T20 asia cup 2025: एशिया कप 2025 में हार्दिक पंडया की बजाए, इस स्टार खिलाड़ी को सौपी जाएगी कप्तानी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top