IND vs ZIM 1st T20: IPL में धमाल मचाने वाले इन दो खिलाड़ीयो ने जिम्बाबे के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में दिखाई अपनी औकात

IND vs ZIM 1st T20
Spread the love

IND vs ZIM 1st T20: भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले गय पहले t20 मुकाबले में भारत को एक ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा है. शुभमन गिल की कप्तानी में टीम इंडिया को इस श्रृंखला के पहले मुकाबले में करारी हार मिली यह हार भारतीय क्रिकेट पंडितों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. क्योंकि जिम्बाब्वे पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने मात्र 116 रन का लक्ष्य रखा इतने छोटे लक्ष्य का पीछा करने में भारत नकाम रही और आखरी में 13 रन से करारी हार हाथ लगी.

भारतीय ओपनिंग जोड़ी ने पहले T20 मुकाबले में टीम इंडिया को काफी निराश किया है. साथ ही आईपीएल 2024 में धमाल मचाने वाले ये दो खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में अपनी औकात दिखा दि हैं. घरेलू क्रिकेट में रन बनान जितना आसान होता है उतना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है.

अभिषेक शर्मा और रियान पराग ने दिखाइ अपनी औकात

IND vs ZIM 1st T20

भारतीय टीम के दो युवा खिलाड़ी अभिषेक शर्मा और रियान पराग बीते आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर खूब सुर्खियां बटोर थे. उन्ही प्रदर्शन के बलबूते पर उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया. हालांकि पहले मुकाबले में वह दोनों पूरी तरह फ्लॉप रहे और अभिषेक शून्य रन पर पवेलियन वापस चले गए. आईपीएल में अभिषेक शर्मा लंबे-लंबे छक्के लगाते नजर आए थे उनकी बल्लेबाजी को देखकर सब कोई हैरान था. अभिषेक को लेकर यहां तक बात हो रही थी कि उस खिलाड़ी को T20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम में शामिल करना चाहिए.

ये भी पढ़े: T20 asia cup 2025: एशिया कप 2025 में हार्दिक पंडया की बजाए, इस स्टार खिलाड़ी को सौपी जाएगी कप्तानी

रियान पराग भी आईपीएल 2024 में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से खूब नाम कमाए थे. लेकिन जैसे ही उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच में खेलने का मौका मिला वह पूरी तरह फ्लॉप नजर आये है जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20 मुकाबले में रियान पराग सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन वापस चले गए. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले रियान पराग ने एक स्टेटमेंट दिया था कि जब तक वह इंडिया के लिए नहीं खेलेंगे तब तक वर्ल्ड कप नहीं देखेंगे क्योंकि उन्हें वर्ल्ड कप से चैनकर्ता नजर अंदाज कर दिया था. हालांकि उनको काफी विश्वास था कि उन्हें वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाएगा उन दोनों खिलाड़ी ने टीम इंडिया को पहले T20 मुकाबले में काफी निराश किया है.

हालांकि एक मुकाबले से किसी खिलाड़ी को जज करना गलत है अभी उनके पास और भी मौके हैं. अपने टैलेंट को सबके सामने रखने के लिए ऐसे में वह दोनों खिलाड़ी अपने उस प्रदर्शन से काफी निराश होंगे. लेकिन आगे के मुकाबले में वह कैसे खेलते हैं यह देखना बहुत ही दिलचस्व होगा.

ये भी पढ़े: BCCI ने बेंच पर बैठाकर बर्बाद कर दिया इस युवा खिलाड़ी का करियर, अब कोइ पूछता तक भी नही है 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top