IPL 2024 में जख्मी शेर की तरह उतरेगा ये खिलाड़ी, पिछले साल एक चुक की बजह से हो गय थे आगे के मुकाबले से बाहर

IPL 2024
Spread the love

IPL 2024: आईपीएल 2024 का आगाज होने में बस कुछ ही दिन बाकी है इस लीग का उद्घाटन मैच CSK (chennai super kings) और RCB (Royal Challengers Bangalore) के बिच खेला जाएगा. IPL (indian premier league) 2024 का सबसे दावेदार टीम महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग को माना जा रहा है. हालांकि इस टीम के कई खिलाड़ी अभी भी इंजड है लेकिन मीडिया से मिली खबर के अनुसार IPl (indian premier league) 2024 शुरू होने तक उनके सारे इंजड प्लेयर पूरी तरह फिट हो जाएंगे.

पिछले साल का आईपीएल कई सारे खिलाड़ियों के लिए बहुत ही अच्छा गया था. और उनमें से कई खिलाड़ियों का टीम इंडिया (Teem india) में चैन भी हो गया. लेकिन कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिनका पिछले साल का आईपीएल है बहुत ही बुरा गया था जिसमें पहला नाम यश दयाल (Yash dyal) का आता है. पिछले साल KKR (kolkata night riders) के खिलाफ एक लिंग मैच के दौरान वह तेज गेंदबाज लास्ट के एक ओवर में 5 बॉल पर 5 छक्के खाकर गुजरात जीतती नजर आ रही. उस मुकाबले में यश दयाल (Yash dyal) के खराब गेंदबाजी के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

खेले गय उस मुकाबले के बाद इस तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया साथ ही उनको एक बहुत बड़ा सदमा लगा था. लेकिन इस साल के आईपीएल में इस तेज गेंदबाज को आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की फ्रेंचाइजी भारी रकम की बोली लगाकर अपने टीम में शामिल किया है. यस दयाल (Yash dyal) 2023 के आईपीएल को भुलाकर इस बार जख्मी शेर की तरह उतरेंगे मैदान में.

IPL 2024: आईपीएल 2024 में जख्मी शेर की तरह उतरेंगे यश दयाल

आईपीएल 2024 की नीलामी में RCB (Royal Challengers Bangalore) की फ्रेंचाइजी ने यश दयाल (Yash dyal) पर 5 करोड़ की भारी रकम की बोली के साथ अपने टीम में शामिल किया है. यश दयाल (Yash dyal) लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर है और 140 से अधिक किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. वह खिलाड़ी 2022 से लेकर 2023 तक गुजरात टीम का हिस्सा रहे थे लेकिन 2023 के आईपीएल के एक लीग मुकाबले के दौरान कोलकाता के खिलाफ खेलें गय एक मैच उनके लिए बुरे सपने की तरह साबित हुआ.

और उस मुकाबले के लास्ट के एक ओवर में यश दयाल (yash dyal) को लगातार 5 बॉल पर 5 छक्के लगे थे. जिसके के बाद वह खिलाड़ी पूरी तरह सदमे में चले गए और उनको आगे के मुकाबले से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. उस दिन को यश दयाल (yash dyal) कभी भी भूल नहीं सकते हैं. जैसे ही उनको 5 बॉल पर 5 छक्के लगे जब यह बात उनके घर वालों को पता चला तो उनकी मां ने उस दिन खाना नहीं खाया था और उनके आंख से आंसू आ गए थे.

ये भी पढ़े: T20 world cup 2024: BCCI कभी नही चाहेगा इस स्टार खिलाड़ी को T20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में सामिल करना, एक समय सब के चहेते माने जाते थे

यश दयाल (yash dyal) को उस मुकाबला के बाद इतना असर पड़ा था. कि उनका वजन 10 से 12 किलो कम हो गया और उनको लग रहा था कि आईपीएल (indian premier league) जैसे बड़े लीग में खेलना अब उनके लिए मुश्किल हो जाएगा लेकिन आईपीएल 2024 की नीलामी में जितना वह खिलाड़ी सोचा नहीं था. उससे अधिक उन पर पैसे की बारिश करते हुए आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) की टीम 5 करोड़ रूपए के साथ अपने टीम में शामिल किया है. यश दयाल (Yash dyal) आईपीएल 2024 में पुराने यादव को भूलाकर जख्मी शेर की तरह उतरेंगे मैदान.

अब तक का उनका आईपीएल में प्रदर्शन

यश दयाल (yash dyal) 14 आईपीएल मुकाबले खेलते हुये 13 विकेट अपने नाम किये है. उन्होंने 2022 में पहली बार आईपीएल करियर का शुरुआत किये थे.

ये भी पढ़े: IPL 2024 का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी इस टीम के पास मौजूद है, अपने दम पर बना चूका है अपनी टीम को चैंपियन

Scroll to Top