T20 world cup 2024 : BCCI के सामने मनमानी चलाते है ये 2 खिलाड़ी, जिसके बजह से कर दिये गय है टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर ?

T20 world cup 2024
Spread the love

T20 world cup 2024: BCCI (Board of Control for Cricket in India) को दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड माना जाता है. इस बोर्ड के पास जितना पैसा हैं अगर चाहे तो उन पैसों से दुनिया भर के क्रिकेटरों को अमीर बन सकते हैं. इस बोर्ड के सामने ICC (international cricket council) की भी एक नहीं चलती है इसके बावजूद भी बीसीसीआई के सामने ये दो खिलाड़ियों का मनमानी चलता है. जिसके वजह से उन दोनों खिलाड़ी को आगामी  T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

ये दो खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि के भारतीय टीम (Teem india) के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन (ishan kishan) और श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) है. उन दोनों ने बीसीसीआई के बातों को ना मानते हुए खेले जा रहे हैं रणजी मुकाबला से दूरी बना लिए थे. जिसके बाद टीम मैनेजमेंट उन दोनों खिलाड़ियों पर गुस्सा जाहिर किए हालांकि उन दोनों खिलाड़ियों में से ईशान किशन (ishan kishan)का फार्म अच्छा है. इसके बावजूद भी चैनकर्ता है इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे है टेस्ट सीरीज से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.  

ईशान किशन (ishan kishan)

भारतीय टीम (Teem india) के बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज इंसान किशन पिछले 2 महीने से टीम इंडिया (Teem india) से बाहर चल रहे हैं. उस खिलाड़ी को बीसीसीआई मनमानी करने का सजा दे रहे है दर्शल बीते दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ईशान किशन (ishan kishan) का चयन टीम इंडिया (Teem india) में हुआ था. लेकिन उस सीरीज से किशन कुछ मेंटली डिस्टर्ब के कारण छुट्टी ले लिए थे और उसकी मंजूरी भी बीसीसीआई की ओर से दे दिया गया था.

जिसके बाद यह खिलाड़ी कई जगहों पर पार्टी करते नजर आये थे यह बात बीसीसीआई को थोड़ा सा भी अच्छा नहीं लगा. और अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए T20 सीरीज से किशन को नजर अंदाज कर टीम इंडिया (Teem india) से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ दो शुरुआती टेस्ट मुकाबले से भी नजर अंदाज कर दिया गया और बीसीसीआई की ओर से इशान किशन (ishan kishan) को साफ कहा गया था. कि आप रणजी मुकाबले में खेले.

लेकिन बीसीसीआई के उस बात को न मानते हुए ईशान किशन (ishan kishan) कई दिनों तक लापता रहे. और कुछ दिन पहले वह बड़ोदरा में हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) के साथ प्रैक्टिस करते नजर आए थे. और मौजूदा समय में यह खिलाड़ी मुंबई इंडियंस (mumbai indians) टीम के स्क्वाड में शामिल हो चुके हैं इस खिलाड़ी के ऊपर आगामी T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. अगर उस लीग में किशन किशन (ishan kishan) अच्छा परफॉर्म करते हैं तो थोड़ा बहुत चांस है कि उनको T20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है किशन को बीसीसीआई की ओर से जारी सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: IPL 2024 में जख्मी शेर की तरह उतरेगा ये खिलाड़ी, पिछले साल एक चुक की बजह से हो गय थे आगे के मुकाबले से बाहर

श्रेयस अय्यर (shreyas iyer)

भारतीय टीम (Teem india) के मिडल ऑर्डर के दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) मौजूदा दौड़ में अपने खराब फार्म से जूझ रहे हैं. यह खिलाड़ी खेले गए वर्ल्ड कप के बाद से पूरी तरह फ्लॉप साबित होते आ रहे थे जिसके वजह से श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन चेस्ट मुकाबले से है. बाहर का रास्ता दिखा दिया गया और बीसीसीआई की ओर से कहा गया था कि आप रणजी मैच खेले और अपने फार्म में वापस आए.

लेकिन बीसीसीआई के इस बात को न मानते हुए श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) रणजी मुकाबले से दूरी बना लिये जिसके बाद उस खिलाड़ी को बीसीसीआई की ओर से जारी सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया है. और साथ में आगमी T20 वर्ल्ड कप से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

ये भी पढ़े: T20 world cup 2024: BCCI कभी नही चाहेगा इस स्टार खिलाड़ी को T20 वर्ल्ड कप 2024 टीम में सामिल करना, एक समय सब के चहेते माने जाते थे

 

Scroll to Top