IPL 2024 का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी इस टीम के पास मौजूद है, अपने दम पर बना चूका है अपनी टीम को चैंपियन

IPL 2024
Spread the love

IPL 2024: आईपीएल 2024 शुरू होने में बस कुछ ही दिन बाकी है इस इवेंट को दुनिया भर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस साल आईपीएल का 17वा सीजन खेला जाएगा. क्रिकेट जगत में आईपीएल लीग को लोग बहुत ज्यादा पसंद करते हैं और अपने पसंदीदा टीम को काफी सपोर्ट करते नजर आते हैं. आईपीएल का सबसे कट्टर फैन आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) वालों को बताया जाता है लेकिन आज तक इस टीम ने एक भी आईपीएल का टाइटल अपने नाम नहीं किया है.

आईपीएल को लेकर लगभग सभी खिलाड़ी अपनी टीम के साथ जुड़ चुके हैं इस लीग का पहला मुकाबला 22 मार्च को CSK (Chennai Super Kings)और RCB (Royal Challengers Bangalore) के बिच खेला जाएगा. अगर आईपीएल की 10 टीमों को वापस में कंपैरिजन किया जाए तो इस साल CSK टीम के पास सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद है. इस टीम के पास IPL इतिहास के सबसे सफल ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रविन्द्र जडेजा (Ravindra jadeja) टीम का हिसा है और उसके न्यूज़ीलैंड के रचिन रविन्द्र (Rachin ravindra) और इंग्लैंड के मोईन अलि. (Moeen Ali) 

IPL 2024: आईपीएल 2024 का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में  CSK टीम के पास ये 3 खिलाड़ी मौजूद है

महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) की अगुवाई वाली टीम और पिछले साल की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग के पास आईपीएल 2024 का सबसे खतरनाक खिलाड़ी मौजूद है. इस टीम के पास रविंद्र जडेजा (ravindra jadeja) जैसे दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी के अलावा न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र (Rachin ravindra) और इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन (Moeen Ali) अली इस टीम का हिस्सा है. यह तीनों एक साथ मैदान में विरोधी टीम के खिलाफ खेलते नजर आएंगे जो की चेन्नई सुपर किंग को और टीमों से काफी मजबूत बनती है.

ये भी पढ़े: IPl 2024 में आखरी बार कप्तानी करते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी, एक से घमंड की बजह से छिनी जाएगी कप्तानी

अगर रविंद्र जडेजा (ravindra jadeja) की बात करें तो वह ऑलराउंडर खिलाड़ी अपने दम पर पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग को चैंपियन बनाया था. खेले गए उस फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस को हराकर सीएसके (Chennai Super Kings) टीम को पांचवीं बार आईपीएल का टाइटल दिलाने में जडेजा कामयाब हुए थे. उनके अलावा रचित रविंद्र (Rachin ravindra) की बात कर तो वह ऑलराउंडर खिलाड़ी बीते वर्ल्ड कप के दौरान अपने खेल से क्रिकेट जगत में एक अलग ही पहचान बनाया था. उनके उस परफॉर्मेंस को देखते हुए CSK ( Chennai Super Kings) की फ्रेंचाइजी ने रविन्द्र पर 3 करोड़ से ज्यादा की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था. 

रचिन रविंद्र (Rachin ravindra) अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ बेहतर गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में रचिन गेंदबाजी करते नजर आए थे. और अपनी टीम के लिए बहुत सारे विकेट भी निकाले थे रचिन आईपीएल 2024 में एक अलग ही पहचान बनते नजर आएंगे. अगर मोईन अली (Moeen Ali) की बात कर तो वह खिलाड़ी पिछले कई सालों से CSK (Chennai Super Kings) टीम का हिस्सा है. और इस टीम के लिए कई जिताऊ पानी भी खेल चुके हैं. मोइन शानदार बल्लेबाजी के साथ खतरनाक गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने कई दफा CSK (Chennai Super Kings) टीम के लिए काफी विकेट निकलते नजर आए हैं ये तीनों ऑलराउंडर खिलाड़ी आईपीएल 2024 में सबसे खतरनाक नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़े: IND vs ENG 5th test: इंग्लैंड के खिलाफ आखरी टेस्ट मुकाबले से बाहर हुये ये दिग्गज, आकाश दीप का भी पत्ता हो सकता है साफ

Scroll to Top