IPl 2024 के सबसे खतरनाक फिनिशर है इस टीम में, इस साल अपनी टीम को चैंपियन बनाने में कोइ कसर नहीं छोरेंगे

IPl 2024
Spread the love

IPL 2024: IPL( indian premier league) का ट्रॉफी जीतना है किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है. इसके बावजूद भी आईपीएल इतिहास की दो ऐसी टीम है. जो सबसे ज्यादा बार आईपीएल का टाइटल अपने नाम किया है इस लिस्ट में सबसे पहला नाम मुंबई इंडियंस का आता है. जो 6 बार आईपीएल का ट्रॉफी अपने नाम किया है वहीं चेन्नई सुपर किंग 5 बार इस टाईटल को अपने नाम करने में सफल रही है.

किसी भी टीम को आईपीएल के फाइनल तक पहुंचने के लिए उनके खिलाड़ियों का चलना बहुत जरूरी होता है. अथवा वह टीम लिग चरण में ही हारकर अगले राउंड से बाहर हो जाती है. किसी भी टीम को फाइनल तक पहुंचाने का में काम उनके डेथ ओवरों के बल्लेबाजों के कंधों पर होता है. जिस खिलाड़ी को हम फिनिशर के तौर पर जानते हैं आज हम आपको आईपीएल 2024 के सबसे खतरनाक फिनिशर किस टीम में है वह बताने वाले है तो चलिए जानते हैं इस खबर को विस्तार से.

IPL 2024 के सबसे खतरनाक फिनिशर कोलकाता नाइट राइडर्स टीम में है

कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले साल के IPl(indian premier league) में सुपर 4 तक पहुंचने में असफल साबित हुई थी. लेकिन इस बार KKR(kolkata knight riders) फैन इसी उम्मीद में है. कि उनकी टीम फाइनल में खेलती नजर आएगी और टीम को फाइनल तक पहुंचाने का जिम्मा दो फिनिशर बल्लेबाजों के कंधों पर होने वाला है. वह दो फिनिसर खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku singh) है जिनको KKR(kolkata knight riders) आईपीएल की नीलामी में अपने टीम से रिलीज नहीं किया था. और 50 लख रुपए के साथ अपनी टीम में शामिल करके रखा है. 

रिंकू सिंह (Rinku singh) ऐसा खिलाड़ी है जो अपने दम पर किसी भी मुकाबला को पलटने का दम रखते है जिसका उदाहरण पिछले साल खेले गए आईपीएल 2023 के लीग चरण के एक मुकाबला बतता है. जो गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था. उस मुकाबले में एक समय ऐसा लग रहा था कि आज कोलकाता की हार पक्की है लेकिन यह बात किसी को नहीं पता था की क्रिज पर एक ऐसा भी खिलाड़ी मौजूद है.

जो आज कोलकाता को मैच जीता कर ही मानेगा खेले गए उस मुकाबले में KKR(kolkata knight riders) को लास्ट ओवर के 6 बॉल में 30 रन की दरकार थी. और सामने थे गुजरात टीम के तेज गेंदबाज यश दयाल उनके द्वारा फेके गए लगातार पांच गेंद पर रिंकू सिंह 5 छक्के जरकर एक हारे हुए और मुश्किल मैच को अपनी टीम को जीता दिए थे. जिसके बाद उनका चर्चा चरो तरफ शुरू हो गया था.

डेथ ओवरों में रिंकू सिंह (Rinku singh) का ऐसा है प्रदर्शन

कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह (Rinku singh) को ज्यादातर मुकाबले में डेथ ओवरों में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है. रिंकू अब तक डेथ ओवर में 182.74 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 413 बनाए हैं जो किसी भी टीम के लिए इससे अच्छा खिलाड़ी और क्या कर सकता है.

ये भी पढ़े: IPL 2024: आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ये 7 खिलाड़ी हुये चोटिल, अधिकतर 4 खिलाड़ी CSK टीम का है हिस्सा

वही कोलकाता  के दूसरे फिनिशर आंद्रे रसेल(andre russell) है यह खिलाड़ी शानदार बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर लेते हैं. पिछले कई सालों से रसेल कोलकाता टीम से जुड़े हुए हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी है जिसको मैदान में आते हैं विरोधी टीम के खिलाड़ी जल्दी आउट करने के फिराक में रहती है. जितने समय तक रसेल बल्लेबाजी करते हैं उतने देर तक टीम का रन रेट हाई एवरेज के साथ स्कोर बोर्ड पर बढ़ती रहती है.

रसेल कोलकाता नाइट राइडर्स को कई हारे हुए मुकाबले को जिताते नाजर आए हैं. जिसके चलते कोलकाता की फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी को अब तक अपने टीम से जोड़ कर रखी है और उनका विश्वास है कि रसेल इस साल कोलकाता को चैंपियन बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.  

आंद्रे रसेल (andre russell) का डेथ ओवरों में ऐसा है प्रदर्शन 

आंद्रे रसेल (andre russell) कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से डेथ ओवरों में 192.70 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 1189 रन बनाए हैं. जो कि कीसी भी खिलाड़ी के लिए यह करना आसान नहीं होता है.

ये भी पढ़े: IND vs ENG 5th test: धर्मशाला टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ये 2 बरे बदलाव के साथ उतरेंगे मैदान में

Scroll to Top