IPL 2024: आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ये 7 खिलाड़ी हुये चोटिल, अधिकतर 4 खिलाड़ी CSK टीम का है हिस्सा

IPL 2024
Spread the love

IPL 2024: अगले महीने की तारीख 22 मार्च से आईपीएल (indian premier league)2024 का आगाज बीसीसीआई(BCCI) के द्वारा किया जाएगा. लोकसभा चुनाव के चलते केवल 21 मुकाबले को लेकर शेड्यूल तैयार किया गया है. उस 21 मुकाबला के समाप्त होने के बाद लोकसभा चुनाव को मध्य नजर रखते हुए फिर से शेड्यूल तैयार किया जाएगा. आईपीएल 2024 से पहले उनके फैंस के लिए बहुत ही ज्यादा बुरी खबर निकलकर सामने आ रही है. कि लगभग ऐसे 7 खिलाड़ी है जो आईपीएल शुरू होने से पहले पूरी तरह चोटिल हो गए हैं. अधिकतर 4 खिलाड़ी CSK(chennai super kings) टीम का हिस्सा है तो चलिए जानते है उन 7  खिलाड़ी के बारे में बिस्तार से.   

1. डेविड वार्नर (दिल्ली कैपिटल्स)

दिल्ली कैपिटल्स टीम के सलामी धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीन मैचो की T20 सीरीज के दौरान उनको मांसपेशियों में आय खिंचाव के कारण आखिरी T20 मुकाबले से बाहर बैठना पड़ा था. इस खबर के बाद दिल्ली कैपिटल्स टीम को एक तगड़ा झटका लगा है. लेकिन सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार डेविड वार्नर(devid warnar) आईपीएल के शुरुआती मुकाबले मिस कर सकते हैं.

2.मुस्तफिजुर रहमान (CSK)

IPL 2024

चेन्नई सुपर किंग के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को एक BPl(bangladesh premier league)  मैच के दौरान सर में गहरी चोट आई थी. जिसके बाद उस खिलाड़ी को  मैदान से बाहर अस्पताल ले जाना पड़ा अभी तक रहमान को लेकर CSK(chennai super kings) के तरफ से कोइ भी ऑफिशल अनाउंस नहीं किया गया है. लेकिन उनके  इंजरी को देखते हुए यही कहा जा रहा है कि मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल की शुरुआती मुकाबले से बाहर ही रहेंगे.

3. सूर्यकुमार यादव (मुंबई इंडियंस)

IPL 2024

मुंबई इंडियंस टीम के खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव(suryakumar yadav) मौजूदा समय में एनसीए में है. कुछ दिन पहले शुर्या को हर्निया की सर्जरी हुई थी. जिसके चलते हैं वह अभी आराम कर रहे हैं लेकिन मुंबई इंडियंस के तरफ से साफ तौर पर कहा गया है. कि आईपीएल 2024 के शुरुआत में अपने इंजरी से रिकवरी करने में सूर्या को थोड़ा लेट हो सकता है. लेकिन वह आईपीएल मिस नहीं करेंगे

4. डेवोन कॉनवे (CSK)

IPL 2024

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए T20 सीरीज के दूसरे मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते समय उंगली में चोट आई थी. जिसके चलते उस खिलाड़ी को मैदान से बाहर जाना पड़ा था. जिसके के बाद डॉक्टर द्वारा उनके उंगली को चेक करने के बाद यह साफ तौर पर कहा गया कि कॉनवे आईपीएल शुरू होने से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे.

5. रचिन रविन्द्र (CSK)

IPL 2024

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र को CSK ने आईपीएल 2024 के नीलामी में बोली लगाकर अपने टीम में शामिल किया था. लेकिन पिछले कई महीने से रचीन अपनी घुटने में लगी चोट की वजह से न्यूजीलैंड टीम से बाहर चल रहे हैं. हालांकि कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह खिलाड़ी आईपीएल 2024 होने से पहले पूरी तरह फिट हो जाएंगे.

6.डेरिल मिशेल  (CSK)

IPL 2024

न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज डेरिल मिशेल को पैर में लगी चोट के कारण पिछले कई महीने से वह खिलाड़ी अपने टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन मिशेल को लेकर खुद CSK ने ऑफिशल अनाउंसमेंट किया है. कि आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले वह पूरी तरह फिट हो जाएंगे मिशेल के ऊपर CSK ने 14 करोड रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किये थे. 

7. प्रशिद्ध कृष्णा  (राजस्तान रॉयल)

IPL 2024

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्ण को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले एक रणजी मुकाबले के दौरान उन्हें कोटरी स्टेप इंजरीहुई थी. जिसको को लेकर फिलहाल यह न्यूज़ आ रही है कि आईपीएस शुरू होने से पहले प्रशिद्ध कृष्णा  पूरी तरह फिट हो जाएंगे.

ये भी पढ़े: IND vs ENG 5th test: धर्मशाला टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ये 2 बरे बदलाव के साथ उतरेंगे मैदान में

ये भी पढ़े: Teem india: टेस्ट टीम में सामिल होने के मेन हकदार है ये दिग्गज खिलाड़ी, युवा प्लेयर के नाम पर किया गया टीम इंडिया से ड्रॉप

Scroll to Top