IND vs ENG 5th test: धर्मशाला टेस्ट में बैजबॉल का नामो- निशान मिटाने उतरेगा टीम इंडिया, युवा ब्रिगेड अंग्रेजो का बीगारेंगे खेल

IND vs ENG 5th test
Spread the love

IND vs ENG 5th test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचो की टेस्ट सीरीज का चार मुकाबला पहले ही खेला जा चुका है. जिसमें भारत 3-1 से आगे हैं और सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. उस मुकाबले को टीम इंडिया (Teem india) जीत कर सीरीज को 4-1 से अपने नाम कर अंग्रेजो को खाली हाथ भेजने की तैयारी में जुटी हुई है. मौजूदा समय में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शानदार फार्म में नजर आ रहे हैं.

वही टीम के स्पिनर गेंदबाज भी अपनी छाप छोड़ने में कोई कसर नहीं छोर रहे हैं. अगर पिछले मुकाबले की बात करें तो स्पिनर गेंदबाज ने अपने दम पर भारत को वह मुकाबला जिताया था. इस टेस्ट श्रृंखला का आखरी और पांचवा टेस्ट मुकाबला धर्मशाला में खेला जाएगा उस मुकाबले में टीम इंडिया बैजबॉल का नामो निशान मिटाने उतरेगी.

IND vs ENG 5th test: धर्मशाला टेस्ट में बैजबॉल का नामो निशान मिटाने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा और आखिरी टेस्ट मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला के मैदान में खेला जायेगा. उस मुकाबले को टीम इंडिया (Teem india) जीत कर अंग्रेज को खाली हाथ स्वदेश भेजने की फिराक में है. इस सीरीज के शुरू होने से पहले बैजबॉल का चर्चा क्रिकेट जगत में बहुत तेजी से बढ़ रहा था साथ ही इस सीरीज के शुरुआती मुकाबले को जीतने के बाद इंग्लैंड के हेड कोच मैकुलम(Maikulam) को उनके खिलाड़ी सलाखों पर बैठाते नजर आय थे. 

लेकिन इंग्लैंड को अगले तीन मुकाबले में लगातार मिली हार के बाद बेसबॉल का पूरा खेल समाप्त हो गया. और इंग्लैंड टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा अपने ही टीम के खिलाड़ी और कोच को खरी-खोटी सुनाने को मिला था. मौजूदा समय में टीम इंडिया इस सीरीज में 3-1 से आगे हैं साथ ही सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है. लेकिन अंग्रेज आखिरी टेस्ट मुकाबले को जीतकर अपने देश वापस जाना चाहती हैं पर कप्तान रोहित शर्मा के के धुरंधर धर्मशाला टेस्ट में बैजबॉल का नामो-निशान मिटाने उतरेगी.

ये भी पढ़े: IPl 2024 के सबसे खतरनाक फिनिशर है इस टीम में, इस साल अपनी टीम को चैंपियन बनाने में कोइ कसर नहीं छोरेंगे

यशस्वी जयसवाल अंग्रेजों का करेंगे खेल समाप्त

 

अब तक खेले गए इस टेस्ट सीरीज के चार मुकाबले में सबसे ज्यादा रन मारने वाले खिलाड़ी है टीम इंडिया के बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जैस्वाल (Yashsvi jaysval है. जिन्होंने इस सीरीज में लगातार 2 दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिए अगर यशस्वी का बल्ला धर्मशाला टेस्ट में चलता है. तो फिर अंग्रेज का खेल तो बिगड़ेंगे ही उसके साथ ही सुनील गावस्कर के 53 साल पुराना रिकॉर्ड भी पीछे रह जायेगा यशस्वी इस सीरीज में अब तक 600 से जादा रन लगा चुके है.

 शुभमन गिल का देखने को मिलेगा जादू

भारतीय टीम (Teem india) के दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (shubhaman gil) पिछले कई मुकाबला से फ्लॉप साबित होते आ रहे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले में उन्होंने एक शतक लगाकर शानदार तरीके से अपने फार्म में वापस आए थे. उसके बाद रांची टेस्ट में उनके द्वारा शानदार बल्लेबाजी का मुजायेरा पेश किया गया उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया (Teem india) के फैंस यही उम्मीद में है. की धर्मशाला टेस्ट में गिल के बल्ले से जरुर जादू देखने को मिलेगा.

ध्रुव जुरेल इंग्लैंड के गेंदबाजों को करेंगे शांत

भारतीय टीम (Teem india) के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल (dhurv jurel) इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया के तरफ से ट्रंप कार्ड साबित हुए थे. खेले गए उस मुकाबले की पहली पारी में बिछर रही टीम इंडिया को जुरेल शानदार तरीके से मुकाबले में वापस लेकर आये थे और टीम के लिए 90 रन की महत्वपूर्ण पारी खेले थे. हालांकि उस पारी में वह शतक से चूक गए थे वहीं दूसरी पारी में 39 रन की लाजबाब पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने के साथ नाबाद वापस लौटे थे. लेकिन धर्मशाला टेस्ट में उनके बल्ले से जरूर शतक देखने को मिलेगा और उनके फैंस भी यही चाहते हैं की जुरेल इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में शतक के साथ सीरीज का समापन करें.

ये भी पढ़े: IPL 2024: आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ये 7 खिलाड़ी हुये चोटिल, अधिकतर 4 खिलाड़ी CSK टीम का है हिस्सा

Scroll to Top