चोट का बहाना बताकर इस बिदेशी खिलाड़ी ने LSG को दिया धोखा, IPl 2024 शुरू होने से अपना नाम लिया वापस

IPl 2024
Spread the love

IPL 2024: आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले LSG (Lucknow Super Giants) टीम में कई बरे बदलाव देखने को मिल रही है. जहां एक तरफ LSG ( Lucknow Super Giants )टीम के  फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) के भाई कुणाल पांड्या (kunal pandya) को उप कप्तानी पद से हटा दिया है. और उनके जगह पर वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nikolas puran) को लखनऊ सुपर जाइंट्स के नय उप कप्तान बनाया गया है. मौजूदा समय में टीम के मेंन कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) है जो अभी लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं. अगर आईपीएल के शुरुआती मुकाबले तक राहुल फिट नहीं होते हैं तो उनके जगह पर टीम के मेंन कप्तानी का पदभार निकोलस पूरन (Nikolas puran) के ऊपर होगी.

हालांकि सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार आईपीएल शुरू होने से पहले केएल राहुल (KL Rahul) पूरी तरफ फिट हो जाएंगे. इससे पहले LSG (Lucknow Super Giants ) को एक तगड़ा झटका लगा था इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark vud) ने चोट का बहाना बात कर आईपीएल 2024 से 10 दिन पहले अपना नाम वापस ले लिया था जिस बात का खुलाशा अब हुआ है. वुड फिलहाल भारत के खिलाफ 5 मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं वह गेंदबाज पिछले सीजन में LSG (Lucknow Super Giants) टीम का हिस्सा भी रह चुके है.  

IPL 2024: चोट का बहाना बताकर मार्क वुड ने LSG को दिया धोखा

इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark vud) भारत दौरे पर 5 मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं. मौजूदा समय में यह खिलाड़ी पिछले कई सालो से इंग्लिश टीम का हिस्सा बनते आ रहे है. और भारत के खिलाफ लगातार टेस्ट मुकाबले में खेलते भी नजर आए हैं इसके बावजूद मार्क वुड 10 दिन पहले (Mark vud) चोट का बहाना बताकर आगामी आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया था जिस बात का खुलासा अब हुआ है. और उस गेंदबाज के चलते LSG (Lucknow Super Giants) टीम को एक तगरा झटका लगा था  फिलहाल देखा जाए तो यह खिलाड़ी देखने में कहीं से नहीं लग रहा है कि इंजर्ड है.

अगर मार्क वुड (Mark vud) इंजर्ड होते हैं तो वह भारत के खिलाफ खेले जा रहा है. टेस्ट सीरीज में अपनी टीम का हिस्सा नहीं होते बल्कि उस खिलाड़ी को इंग्लैंड टीम से ड्रॉप कर दिया जाता. मार्क वुड जान बूझ कर आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस लिया है दर्शल इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड आईपीएल को लेकर अपने खिलाड़ियों पर कई प्रकार के ईशु बता रहे हैं. जिसके चलते हैं कई इंग्लिश खिलाड़ी आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है.

यह भी पढ़े: IND vs ENG 5th test: धर्मशाला टेस्ट में बैजबॉल का नामो- निशान मिटाने उतरेगा टीम इंडिया, युवा ब्रिगेड अंग्रेजो का बीगारेंगे खेल

मार्क वुड की जगह शमर जोसेफ को रिप्लेसमेंट के तौर पर LSG टीम में किया गया है शामिल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ (shamar josef) का आईपीएल 2024 के नीलामी से पहले उनके नाम का कुछ आता- पत्ता भी नही था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया (austreleya) के खिलाफ गाबा टेस्ट में 7 विकेट लेकर वेस्टइंडीज (Westindij) को 28 साल बाद कंगारू को उसी के घर में हराकर इतिहास रच दिये थे. जिसके बाद इस गेंदबाज का चर्चा क्रिकेट जगत में चारो तरफ शुरू हो गया मार्क वुड (Mark vud) को आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस लेने के बाद है. लखनऊ सुपर जाइंट्स ने रिप्लेसमेंट के तौर पर शमर जोसेफ (shamar josef) को अपने टीम में शामिल कर लिए हैं.

यह भी पढ़े: IPl 2024 के सबसे खतरनाक फिनिशर है इस टीम में, इस साल अपनी टीम को चैंपियन बनाने में कोइ कसर नहीं छोरेंगे

Scroll to Top