IND vs ENG 5th test: इंग्लैंड के खिलाफ आखरी टेस्ट मुकाबले से बाहर हुये ये दिग्गज, आकाश दीप का भी पत्ता हो सकता है साफ

IND vs ENG 5th test
Spread the love

IND vs ENG 5th test: भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टेस्ट मुकाबला 7 मार्च को धर्मशाला (Dhramshala) में शुरू होगा सीरीज में भारत 3-1 से आगे है. धर्मशाला टेस्ट में भारतीय टीम (Teem india) पर कम दवाव देखने को मिल सकता है. इस सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड (England Teem) जीत के साथ धमाकेदार शुरुआत किये थे और उस रोमांचक मुकाबले में भारत को (Teem india) 28 रन से हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा (Rohit shrma) की अगुवाई वाली टीम सीरीज में शानदार आपसी करते हुए इंग्लैंड को लगातार तीन मुकाबले में हराकर टीम इंडिया (Teem india) सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया.

बहरहाल आखिरी टेस्ट मुकाबले को इंग्लैंड जीत के साथ इस सीरीज का समापन करना चाहती है लेकिन अंग्रेज के लिए उतना आसान नहीं होने वाला है. इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले से पहले भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर है कि टीम इंडिया (Teem india) के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rhul) धर्मशाला टेस्ट से बाहर हो गए हैं. वही रांची टेस्ट में धमाकेदार तरीके से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप (Aakash Deep) का भी उस टेस्ट मुकाबले से पत्ता साफ हो सकता है.

IND vs ENG 5th test: आखरी टेस्ट मुकाबले से बाहर हुए केएल राहुल

भारतीय टीम (Teem india) के दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले से बाहर हो चुके हैं. दर्शल यह खिलाड़ी मौजूदा समय में लंदन में अपना इलाज करवा रहे हैं. जिसको लेकर खबर आ रही है कि धर्मशाला टेस्ट तक राहुल पूरी तरह खेलने लायक नहीं हो पाएंगे. जिसके चलते उनको उस मुकाबले से बाहर होना पड़ा है अगर केएल राहुल (KL Rahul) की सीरीज में बात करें तो सिर्फ पहले टेस्ट मुकाबले में खेलते हैं नजर आय थे.

उसके बाद लगातार तीन मुकाबले से वह पूरी तरह बाहर ही बैठे नजर आये है. लेकिन आखिरी टेस्ट मुकाबले से पहले राहुल को लेकर कुछ दिन पहले तक यह खबर आ रही थी. कि वह बल्लेबाज धर्मशाला टेस्ट में वापसी कर सकता हैं लेकिन फिलहाल बीसीसीआई की ओर से पूरी तरह साफ कर दिया गया है. कि केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले से बाहर ही रहेंगे.

यह भी पढ़े: चोट का बहाना बताकर इस बिदेशी खिलाड़ी ने LSG को दिया धोखा, IPl 2024 शुरू होने से अपना नाम लिया वापस

आकाश दीप का भी पत्ता हो सकता है साफ

भारतीय टीम (Teem india) के तेज गेंदबाज आकाश दीप (Aakash Deep) जो रांची टेस्ट में धमाकेदार तरीके से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किए थे. और मैच की पहली पारी तीन विकेट अपने नाम किए थे हालांकि उस मुकाबले की दूसरी पारी में आकाश दीप (Aakash Deep) को गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था. लेकिन उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट के दिग्गज द्वारा उनको काफी प्यार मिला था. पर उनके लिए इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में खेलने का चांस ना के बराबर है.

हम यह बात इसलिए कह रहे हैं कि भारतीय टीम (Teem india) के मेंन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet bumrah) उस मुकाबले में वापसी करने वाले हैं दर्शल बुमराह की जगह पर रांची टेस्ट में आकाश दीप (Aakash Deep) को डेब्यू करने का मौका मिला था.

यह भी पढ़े: IND vs ENG 5th test: धर्मशाला टेस्ट में बैजबॉल का नामो- निशान मिटाने उतरेगा टीम इंडिया, युवा ब्रिगेड अंग्रेजो का बीगारेंगे खेल

Scroll to Top