IPl 2024 में आखरी बार कप्तानी करते नजर आयेंगे ये 3 खिलाड़ी, एक से घमंड की बजह से छिनी जाएगी कप्तानी

IPl 2024
Spread the love

IPl 2024: आईपीएल 2024 को लेकर कुछ शुरुआती मुकाबले के लिए बीसीसीआई (BCCI) की ओर से शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. इस सीजन के आगाज के लिए जहां एक तरफ डिफेंडिंग (CSK) चैंपियन चेन्नई सुपर किंग होंगे वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की टीम (RCB) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2024 का उद्घाटन मैच खेला जाएगा. आईपीएल 2024 में कई ऐसे खिलाड़ी है जो आखिरी बार खेलते नजर आएंगे और 3 ऐसे भी खिलाड़ी है जो इस सीजन में आखरी बार कप्तानी करते हुये दिखाई देंगे.

जिसमें एक ऐसे भी खिलाड़ी महजुद जिससे घमंड की वजह से कप्तानी छिनी जाएगी हम जिन 3 खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं. उनमे सबसे पहला नाम भारतीय टीम (Teem india) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और टीम इंडिया के कैप्टन कूल कहे जाने वाले हैं. महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) का आता है उनके बाद इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के नए कप्तान और घमंडी कहे जाने वाले हैं हार्दिक पांड्या (Hardik pandya)  है और उसके कोलकाता नाइट राइडर्स के श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) इस लिस्ट में सामिल है. 

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra singh dhoni)

चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) को लेकर 2023 का आईपीएल उनके लिए आखिरी सीजन बताया जा रहा था. और कहां जा रहा था कि 2023 के आईपीएल के बाद धोनी इस लीग को अलविदा कह देंगे. लेकिन जैसे ही CSK आईपीएल 2023 का खिताब अपने नाम किया वैसे ही उनकी ओर एक खबर उनके फैंस के सामने आई की कैप्टन कूल IPL 2024 में भी CSK टीम की कमान संभालते नजर आएंगे.

42 साल के महेंद्र सिंह धोनी (mahendra singh dhoni) के फिटनेस को देखते हुए यही कहा जा रहा है कि यह दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल 2024 में आखरी बार कप्तानी करते नजर आएंगे. और इस सीजन के लास्ट में वह आईपीएल को अलविदा कह देंगे धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग को 5  बार आईपीएल का टाइटल दिला चुके हैं. धोनी इकलौते खिलाड़ी है जो आईपीएल इतिहास में एक टीम से सबसे ज्यादा मुकाबले खेले हैं यह खिलाड़ी 2008 से लेकर अब तक CSK टीम का कमान संभालते नजर आए हैं.

ये भी पढ़े: IND vs ENG 5th test: इंग्लैंड के खिलाफ आखरी टेस्ट मुकाबले से बाहर हुये ये दिग्गज, आकाश दीप का भी पत्ता हो सकता है साफ

हार्दिक पांड्या (Hardik pandya)

हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) को (MI) मुंबई इंडियंस टीम का कुछ महीने पहले रोहित शर्मा की जगह पर कप्तानी का भार सौंपा गया था. जिसके बाद सोशल मीडिया पर पंडया को लेकर मुंबई इंडियंस के फैंस खूब उल्टी सीधी बातें कर रहे थे. उस सब बातों को लेकर हार्दिक पांड्या की तरफ से आज से 3 से 4 दिन पहले प्रतिक्रिया आई है और उन सब बातों को लेकर पांडे बोल रहे है कि मुझे कुछ फर्क नहीं पड़ता है कि लोग क्या बोल रहे हैं. मैं सोशल मीडिया पर मै किसी का भी कमेंट नहीं पढ़ता हूं मुझे फैंस क्या बोल रहे हैं. उससे कोई फर्क नहीं पड़ता है उनके द्वारा दिए गए इस घमंड तरीके से बयान के बाद फैंस हार्दिक पांड्या से और भी ज्यादा नाराज हो गए हैं.

अगर हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) की कप्तानी की बात करें तो वह ऐसे खिलाड़ी है जिनको एक समय मुंबई की फ्रेंचाइजी साल 2022 में  अपनी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. जिसके बाद गुजरात टाइटन्स अपनी टीम में बुलाकर हार्दिक पांड्या (Hardik pandya) के हाथों में कप्तानी का डोर थमा दिया था और पंडया पहली बार IPL लीग में हिस्सा ले रहे गुजरात टाइटंस को आईपीएल का टाइटल दिलाने में कामयाब रहे फिर उसके बाद साल 2023 में पंडया गुजरात टाइटन्  को दूसरी बार आईपीएल के फाइनल तक लेकर गए हुए थे. हालांकि उस फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन उसके बाद कुछ लोगों का मानना था कि अब हार्दिक पांड्या परमानेंट गुजरात की तरफ से कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. 

लेकिन ऐसा गुजरात के फैंस के लिए देखने को नहीं मिला और पंडया इस टीम को छोड़कर मुंबई इंडियंस का कारो भार अपने सर पर ले लिए हैं. अगर गलती से भी मुंबई इंडियंस इस साल आईपीएल का किताब अपने नाम करने में असफल रहती है तो फिर हार्दिक पांड्या से कप्तानी छिनने से कोई रोक भी नहीं सकता है. 

श्रेयस अय्यर (shreyas iyer)

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) आईपीएल 2023 में चोट की वजह से पूरे लीग से बाहर हो गए थे. और उनके जगह पर टीम की कमान नितीश राणा के हाथों में थी. हालांकि उस पिछले सीजन KKR सुपर 4 तक नहीं पहुंच पाई थी लेकिन इस साल उनके फैंससे यही उम्मीद कर रहे हैं. कि इस साल टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर KKR को किताब जरूर दिलायेंगे अगर ऐसा करने में वह अशफल रहते हैं तो फिर अगले सीजन टीम की कमान किसी और के हाथों में होगी.

ये भी पढ़े: चोट का बहाना बताकर इस बिदेशी खिलाड़ी ने LSG को दिया धोखा, IPl 2024 शुरू होने से अपना नाम लिया वापस

Scroll to Top