IND vs ENG Ranchi test: पिछले 6 पारियों में इस बल्लेबाज ने लगाय केवल 63 रन, आगमी धर्मशाला टेस्ट में खेलने की कम है उम्मीद

IND vs ENG Ranchi test
Spread the love

IND vs ENG Ranchi test: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे रांची टेस्ट में टीम इंडिया के एक बल्लेबाज जो पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. इस टेस्ट मुकाबले से पहले वह खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दो और टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं. उन दोनों मुकाबले में भी वह खिलाड़ी टीम इंडिया को काफी निराशा किए हैं. हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वह रजत पाटीदार है. यह युवा बल्लेबाज इस सीरीज के शुरू होने से पहले इंग्लैंड लाइंस के खिलाफ तवातो रन बनाए थे. जिसके के बाद पाटीदार को टीम इंडिया में सिलेक्शन किया गया इस खिलाड़ी से टीम को काफी उम्मीद थी कि इंग्लैंड के खिलाफ कुछ अच्छा करेंगे लेकिन पाटीदार टीम की उम्मीद पर खड़ा नहीं उतर पाए.

मौजूदा समय में यह बल्लेबाज रांची टेस्ट के दोनों पारियों में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए फैंस उनसे काफी निराशा है. अब तक यह बल्लेबाज तीन टेस्ट मैच की 6 पारियों में सिर्फ 63 रन बनाय है. उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है अब इस खिलाड़ी के लिए इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले यानी धर्मशाला टेस्ट से बाहर होने का काफी चांस है. 

6 पारियों में रजत पाटीदार के बल्ले से केवल 63 रन आए हैं

रजत पाटीदार बीते दिनों इंग्लैंड लायंस के खिलाफ अपने टीम के लिए काफी रन बनाए थे. जिसके बाद उनका सिलेक्शन टीम इंडिया में हो गया और उनसे भारतीय टीम को काफी उम्मीद थी. हालांकि उस उम्मीद पर पाटीदार खड़ा नहीं उतर पाय रांची टेस्ट को मिलाकर पिछले तीन मुकाबले की 6 पारियों में पाटीदार के बल्ले से केवल 63 रन देखने को मिला हैं. जवकि रांची टेस्ट की बात करें तो मुकाबले की पहली पारी में उनके द्वारा 17 रन बनाया गया जबकि दूसरी पारी मे शून्य रन पर पवेलियन वापस चले गए जिसके बाद से इस खिलाड़ी के ऊपर फैंस काफी निराशा है. 

धर्मशाला टेस्ट में खेलने की कम है उम्मीद 

रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड लगातार तीन टेस्ट मुकाबले के प्लेइंग 11 में शामिल कर अपने  टैलेंट को दिखाने का एक शानदार मौका दिया था. पर उस मौके को पाटीदार भुना नहीं पाए और तीनों टेस्ट मुकाबले की 6 परियो में एक भी अर्धशतक नहीं लगाए हैं. साथ ही रांची टेस्ट में टीम को उनसे से काफी उम्मीद थी. लेकिन वहां पर भी यह खिलाड़ी पूरी तरफ फ्लॉप साबित हुए हैं अब उनके लिए आगामी धर्मशाला टेस्ट में खेलने को लेकर भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने साफ तौर पर कहां है. कि हम पाटीदार से लगातार बात कर रहे हैं किसी भी खिलाड़ी को दो मुकाबले में रन नहीं करने पर सवाल उठाना गलत है उन्हें और भी मौका मिलना चाहिए.  

पिछले तीन मुकाबले में उनका प्रदर्शन

पाटीदार अब तक टीम इंडिया के लिए तीन टेस्ट मुकाबले में 12.6 की खराब एवरेज से 63 रन बनाए हैं. हालांकि डोमेस्टिक क्रिकेट में पाटीदार का शानदार प्रदर्शन रहा है. 

ये भी पढ़े: Ravichndran Asvin: 5 विकेट लेने के साथ अश्विन ने रचा इतिहास, अनिल कुंबले को छोरा पीछे

ये भी पढ़े: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स फैंस के लिए आई बुरी खबर टीम का खूंखार बल्लेबाज हुआ चोटिल

Scroll to Top