Teem india: T20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का नया कप्तान

Teem india
Spread the love

Teem india: मौजूदा समय में भारतीय टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे है T20 वर्ल्ड कप खेलने में व्यस्त है हालांकि इस वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला यानि फाइनल 29 जून को खेला जाएगा इस वर्ल्ड कप के समाप्त होते हैं. भारतीय टीम के कई खिलाड़ी को आराम मिलने की बजाय सीधे जिम्बाब्वे का दौरा करना है. जहां टीम इंडिया को 5 मैचो की T20 सीरीज खेलनी है उस सीरीज से भारत के ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया जा सकता है.

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा जैसे सीनियर खिलाड़ी उस सीरीज में खेलते नजर नहीं आएंगे. लेकिन आपके मन में एक बात चार रही होगी कि आखिर रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में कौन से खिलाड़ी टीम इंडिया की कमान संभालेंगे यह जानने के लिए बने रहे हमारे साथ.

रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में श्रेयस अय्यर को मिल सकती है टीम की कमान

Teem india

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में शतक जड़ने वाले हैं. श्रेयस अय्यर काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन बीते आईपीएल में उनकी कैप्टंसी को लेकर काफी चर्चा हुई थी साथ ही अय्यर की कप्तानी में कोलकाता आईपीएल 2024 का चैंपियन बना है कोलकाता को चैंपियन बनने में जितना हाथ गौतम गंभीर का है. उस कहीं ज्यादा मैदान के अंदर अय्यर टीम को संभालते नजर आए थे और आखिर में कोलकाता को चैंपियन बना कर ही रहे हैं. अय्यर के उस कैप्टंसी को देखकर बीसीसीआई और चैनकर्ता उन्हें रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में टीम इंडिया का नया कप्तान बन सकते है.

हालांकि बीसीसीआई के पास और भी खिलाड़ी का विकल्प है. आपने देखा होगा कि T20 क्रिकेट में रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव कप्तानी कर चुके हैं. ऐसे मे अगर ये सारे सीनियर खिलाड़ी को जिम्बाब्वे दौर से आराम मिलता है. तो फिर बीसीसीआई के पास शुभमन गिल और अय्यर के अलावा कोई दूसरे खिलाड़ी का विकल्प नहीं है हालांकि अय्यर का काफी चांस है. उस सीरीज के लिए टीम इंडिया की कप्तानी मिल सकती है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत टकरा सकता है इस टीम से

ये भी पढ़े: T20 world cup: T20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ये दो टीम ने बनाई जगह, भारत की जीत इस टीम के लिए आशान करेगी राह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top