T20 world cup: T20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ये दो टीम ने बनाई जगह, भारत की जीत इस टीम के लिए आशान करेगी राह

IND vs AFG
Spread the love

T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 में ग्रुप बी से दो टीम सेमीफाइनल में पहुंच चूका है हालांकि ग्रुप ए से एक भी टीम ने अबतक क्वालीफाई नहीं किया है. लेकिन आज के मुकाबले से यह साफ हो जाएगा की भारत के साथ कौन सी टीम सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का कर सकती है. ग्रुप बी से जिस टीम को सबसे अधिक संभावना था सेमीफाइनल में जाने के लिए उस टीम को साउथ अफ्रीका हराकर सुपर 4 की रेस से बाहर कर दिया है.. जबकि साउथ अफ्रीका की जीत से इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए अधिक समस्या का सामना नहीं करना पड़ा है.

अब तक सुपर 4 में साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड अपना जगह बन चुका है लेकिन ग्रुप ए से भारत आज ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का कर सकता. और कंगारू सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो जाएगा भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में अगर ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करती है. और उधर अफगानिस्तान बना बांग्लादेश मुकाबले में अफगानिस्तान जीत हासिल करती है तो उन तीनों टीमों का चार-चार पॉइंट हो जाएगा. लेकिन रन -रेट हिसाब से दो टीम को सेमीफाइनल में जाने का मौका मिलेगा उस लिहाज से भारत को ऑस्ट्रेलिया पर कैसे भी कर के जित हासिल करना पड़ेगा. 

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत आसान करेगा अफगानिस्तान की राह

T20 world cup:

23 अप्रैल को अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर एक इतिहास रच दिया है. और उसके साथ ही सेमीफाइनल की होर से कंगारू को बाहर होने के कगार पर खड़ा कर दिया है. अगर भारत 24 जून को ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो ऑस्ट्रेलिया तो सुपर 4 से बाहर होगा ही लेकिन अफगानिस्तान के लिए राह और आसान हो जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया वाले मुकाबले को फैंस में बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और भारतीय फैंस का मानना है.

ये भी पढ़े: IND vs AUS dream 11 best teem: किसे बनाए कप्तान हार्दीक पंडया या मैक्सवेल देखे पूरी टीम लिस्ट

कि रोहित शर्मा के पास इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता है वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेने के लिए ऐसे में भारतीय टीम घात लगाए. बैठी हुई है ऑस्ट्रेलिया को पूरी तरह से हारने के लिए मौजूदा T20 वर्ल्ड कप में कंगारू टीम शानदार प्रदर्शन कर सुपर 8 में अपना जगह पक्का किया था. लेकिन अफगानिस्तान ने कंगारू के पूरे किए धरे पर पानी फेर दिया है और उसके साथ ही वर्ल्ड कप वाले मुकाबले का भी शानदार तरीके से बदला लिया है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला है इस मैदान पर होगा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सुपर 8 का मुकाबला डेरेन सैमी इंटरनेशनल स्टेडियम सेट लूसिया में होना है. जहां की विकेट बल्लेबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है. हालांकि वेस्टइंडीज की और विकेट की बात की जाए तो वहां पर गेंद रुक कर आ रही थी जिसे खेलने में बल्ले को काफी समस्या होता है. लेकिनसेट लूसिया में गेंद काफी बाउंस होती है और बल्लेबाजों को शॉर्ट लगाने में ज्यादा मस्कत नहीं करनी पड़ती है.

ये भी पढ़े: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया हो सकता है सेमीफाइनल से बाहर अगर भारत 24 जून को…… देता है तो

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top