T20 world cup: सुपर-8 में पहुचते ही भारत को लगा तगरा झटका, टीम के दो स्टार खिलाड़ी स्वदेश लौटने का किया फैसला

T20 world cup
Spread the love

T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत सुपर-8 में क्वालीफाई कर गया है हालांकि 15 जून को एकमात्र मुकाबला कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में होना बाकी है उस मुकाबले के बाद टीम इंडिया का स्क्वाड वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी. भारत लीग स्टेज में 3 मुकाबले जीतकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर चुका है लेकिन सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार भारत के दो स्टार खिलाड़ी जो रिजर्व प्लेयर के रूप में टीम इंडिया में शामिल किए गए है. उन्हें टीम मैनेजमेंट भारत भेजने का फैसला किया है. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले यह तय था की रिजर्व प्लेयर आवेश खान, शुभमन गिल, रिंकू सिंह और खलील अहमद सुपर-8 मुकाबला के लिए टीम के साथ वेस्टइंडीज जाएंगे हालाकी मिडिया रिपोट से मिली जानकारी के अनुसार शुभमन गिल और आवेश खान स्वदेश वापस लौट आएंगे.

शुभ्मन गिल और आवेश खान स्वदेश लौटेंगे

T20 world cup

शुत्रो के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला किया है कि शुभमन गिल और आवेश खान भारतीय स्क्वाड के साथ सुपर-8 मुकाबले के लिए वेस्टइंडीज नहीं जाएंगे. उन्हें भारत वापस भेजने का फैसला किया है पहले तीन मुकाबले के दौरान शुभमंन गिल स्टेडियम जाने की बजाय होटल में ही रहे हालांकि आवेश खान और रिंकू सिंह टीम का हौसला अफजाई करने के लिए स्टेडियम पहुंचने थे. जिसको मध्य नजर रखते हुए टीम मैनेजमेंट गिल और आवेश को भारत भेजने का फैसला किया है.

सुपर-8 के सभी मुकाबले होंगे वेस्टइंडीज में

भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 में अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर गया है. लेकिन T20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल के अनुसार सुपर-8 के सभी मुकाबला वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेला जाएगा. भारतीय टीम 15 जून को कनाडा के खिलाफ मुकाबला के बाद वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी सुपर-8 में कुल 8 टीमे पहुचेगी. लीग स्टेज के एक ग्रुप से दो टीम अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी भारत-ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर चूका है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: अच्छे फॉर्म के बाबजूद इस खिलाड़ी को सिर्फ पानी पिलाने के लिए किया गया है, टीम इंडिया में सामिल

ये भी पढ़े: T20 world cup: विराट कोहली का इस बजह से नहीं चल रहा बल्ला, आईए जाने इसके पीछे का वजह

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top