T20 world cup: विराट कोहली का इस बजह से नहीं चल रहा बल्ला, आईए जाने इसके पीछे का वजह

T20 world cup
Spread the love

T20 world cup: T20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली से भारत को सबसे ज्यादा उम्मीद था लेकिन वह अपने उम्मीद पर खड़ा नहीं उतर सके. और लीग स्टेज के लगातार तीन मुकाबले में कोहली पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार अब विराट कोहली पर अटकलें लगनी शुरू हो गई है. कुछ क्रिकेट पंडित का कहना है कि विराट कोहली की बजाय कप्तान रोहित शर्मा यशस्वी जैस्वाल को प्लेइंग-11 में शामिल करें. लेकिन कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि विराट कोहली से ओपनिंग करवाकर रोहित बहुत बड़ी गलती कर रहा है और उसका खामियाजा भी टीम इंडिया लगातार तीन मुकाबले से भुगते आ रहा है.

दरअसल विराट कोहली जितने भी अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं. वह नंबर तीन पर आकर लेकिन इस साल के T20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली को ओपनिंग में लाकर टीम मैनेजमेंट लगातार गलती पर गलती किये जा रहा है. हलाकिनंबर तीन पर विराट पूरी तरह फिट बैठते है.

T20 world cup: इस वजह से नहीं चल रहा विराट का बल्ला

T20 world cup

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज और किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली इस साल के T20 वर्ल्ड कप पूरी तरह फ्लॉप साबित हो रहे हैं. पहले तो आयरलैंड के खिलाफ उनका बल्ला पूरी तरह शांत नजर आया. लेकिन फैन को काफी उम्मीद था कि पाकिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से जरूर रन देखने को मिलेगा हालांकि उस मुकाबले में भी विराट कोहली केवल 4 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गय. और तीसरे मुकाबले में अमेरिका के खिलाफ बगैर खाता खोले ही आउट हो गय विराट कोहली के फ्लॉप प्रदर्शन के बाद उन पर अटकलें लगने शुरू हो गई है.

लेकिन कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि विराट कोहली ओपनिंग में आकर पूरी तरह फस रहे हैं. वह नंबर तीन पर बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी करते हैं उन्हें बखूबी पता होता है कि कब अटैकिंग बल्लेबाजी करनी है. और कब डिफेंडिंग लेकिन ओपनिंग में आकर वह पूरी तरह नाकाम साबित हो रहे हैं कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट को यह समझना होगा. कि विराट कोहली अब तक जितने भी अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं वह नंबर तीन पर आकर रनों का बौछार लगाए हैं ऐसे में देखा जाए. तो विराट कोहली पहली बार T20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर रहे हैं. लेकिन उनके लिए यह सही साबित नहीं हो रहा है अगर नंबर तीन पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने आते हैं तो उनके बल्ले से जरूर रन देखने को मिलेगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top