Teem india: भरी जवानी में इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर जा रहा है समाप्ति कि ओर, अब टीम इंडिया में सामिल होने के ना के बराबर है चांस

Teem india
Spread the love

Teem india: मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम अमेरिका और वेस्टइंडीज में चल रहे है. T20 वर्ल्ड कप खेलने में बयस्त है इस टूर्नामेंट के समाप्त होते ही भारत जिम्बाब्वे का दौरा करेगा जहां टीम को 5 मैचो की T20 सीरीज खेलनी है. उस सीरीज के लिए बहुत जल्द भारतीय टीम का ऐलान होने की संभावना है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार बीसीसीआई जिम्बाब्वे दौरे के लिए अय्यर को टीम इंडिया की कमान सौप सकता है. जबकि कुछ सीनियर खिलाड़ी को उस सीरीज से आराम दिया जा सकता है हालांकि उस सीरीज के लिए जितने भी खिलाड़ियों का नाम आ रहा है.

उनमें एक ऐसे खिलाड़ी का नाम नहीं लिया जा रहा है. जो एक समय टीम इंडिया के सबसे चहेते माने जाते थे और दूसरा वीरेंद्र सहवाग कहा जा रहा था. लेकिन वह बल्लेबाज टीम इंडिया से पूरी तरह विलुप्त हो चुका है अब उन्हें टीम इंडिया में शामिल होने के ना के बराबर चांस है आखिर वह कौन से खिलाड़ी है आईए जानते हैं विस्तार से.

Teem india: पृथ्वी शॉ का क्रिकेट करियर जा रहा है समाप्ति की ओर

Teem india

24 साल के पृथ्वी शॉ पिछले कई सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. वह सिर्फ घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में खेलते हैं मौजूदा समय में वह खिलाड़ी कहां है क्या कर रहा है कुछ आता पता नहीं है. पृथ्वी साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट से अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का शुरुआत किए थे. हालांकि उनका यह करियर ज्यादा दिन तक चल नहीं और साल 2021 में आखिरी बार वह टीम इंडिया की जर्सी में नजर आए थे. पृथ्वी जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किए थे तब उन्हें दूसरा वीरेंद्र सेवा कहा जा रहा था क्योंकि वह सहवाग की तरह ही ओपनिंग करने आते थे और तवा तो रनों लगाने लगते है.

पृथ्वी घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलते हैं जबकि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स उनका होम टीम है. वह ज्यादा तर मुकाबले में  दिल्ली की तरफ से ही खेलते नजर आए हैं लेकिन अब उनके क्रिकेट करियर पर अंधियारा छा गया है. और टीम इंडिया में वापसी करना उनके लिए ना के बराबर चांस है भरी जवानी में उस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर समाप्ति की ओर जा रहा है. अब तक वह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एक भी आईसीसी का टूर्नामेंट नहीं खेल पाया है.

ये भी पढ़े: IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि ये गेंदबाज ले सकता है सबसे जादा विकेट

ये भी पढ़े: IND vs ZIM T20 2024: इस युवा खिलाड़ी का क्रिकेट करियर पूरी तरह हो चूका है तबाह, पहले T20 वर्ल्ड कप और अब जिम्बाब्वे दौरा से हुये बाहर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top