T20 world cup समाप्त होते ही इस भारतीय युवा खिलाड़ी को सदा के लिए कर दिया जायेगा टीम इंडिया से आउट

T20 world cup
Spread the love

T20 world cup: मौजूदा समय में भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन कर फाइनल में जगह पक्का कर लिया है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे सेमीफाइनल महामुकाबले में टीम इंडिया अंग्रेजों को एक तरफा धूल चटकार टूर्नामेंट से बाहर उठाकर फेंक दिया है. और 29 जून को फाइनल मुकाबले में भारत का सामना साउथ अफ्रीका के साथ होगा टीम इंडिया यह लेकर ] तीसरी बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाया है. हालांकि इससे पहले दो बार साल 2007 और 2014 में भारत फाइनल तक पहुचा था और एक बार चैंपियन बनने में कामयाब हुई थी लेकिन 29 जून को दुनिया भर की निगाहें भारत और अफ्रीका पर टिकी रहेगी.

भारत के दृष्टिकोण से यह वर्ल्ड कप तो अच्छा जा रहा है लेकिन कुछ खिलाड़ियों का ऐसा प्रदर्शन है कि इस टूर्नामेंट के समाप्त होते ही या तो वे सन्यास का ऐलान कर देंगे नहीं तो चैनकर्ता और बीसीसीआई उस खिलाड़ी को सदा के लिए टीम इंडिया से आउट कर देगा. इस लिस्ट में एक युवा खिलाड़ी भी है शामिल तो आईए जानते हैं उस खिलाड़ी के बारे में.

वर्ल्ड कप समाप्त होते हैं शिवम दुबे सदा के लिए हो जायेंगे टीम इंडिया से आउट

T20 world cup 

भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शिवम दुबे खुद अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारे है. अब उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर कुछ खास ना रह चुका है यह वर्ल्ड कप दुबे का करियर खा गया है शिवम दुबे को इससे सुनहरा मौका नहीं मिल सकता था. अगर वह खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करते और टीम इंडिया के लिए एक दो जिताउ पारी खेलते तो उनका करियर सातवे आसमान पर होता लेकिन वह खिलाड़ी अपने परफॉर्मेंस से भारत को काफी निराश किया है. T20 वर्ल्ड कप समाप्त होते ही दुबे के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना नामुमकिन सा हो जाएगा.

और बीसीसीआई साफ तौर पर और सदा के लिए उस खिलाड़ी को टीम इंडिया से आउट कर देगा ऐसे में उनके पास एक मात्र मौका फाइनल मुकाबला जहा वह हीरो बन सकते है. अगर कप्तान रोहित शर्मा दुबे को अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले से आउट नहीं करते हैं तो उनके पास इससे अच्छा अपॉर्चुनिटी कुछ नहीं होगा दुबे को उस फाइनल मुकाबले में अपने प्रदर्शन से चयनकर्ता को खुश करना पड़ेगा. अगर उस मुकाबले में भी वह फ्लॉप रहते हैं तो वह सदा के लिए टीम इंडिया से आउट कर दिये जाएंगे.

ये भी पढ़े: IND vs SA T20 world cup final: साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले से इस खिलाड़ी का पत्ता हुआ साफ

ये भी पढ़े: Teem india: T20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा की जगह इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का नया कप्तान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top