IND vs SA barbados pitch report: बारबाडोस का कैसा रहेगा पिच का मिजाज, गेंदबाज का चलेगा जादू या बल्लेबाज का आईए जाने

IND vs SA barbados pitch report
Spread the love

IND vs SA barbados pitch report: T20 वर्ल्ड कप 2024 का दो फाइनलिस्ट टीम का नाम सामने आ चुका है एक तरफ जहां भारत रोहित शर्मा की अगुवाई में यह लेकर तीसरी बार T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई है. वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका इतिहास में पहली बार वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुची है यह मुकाबला 29 जून को बारबाडोस के मैदान में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में दोनों टीमो ने लगातार मैच जीत कर फाइनल तक पहुंची है लेकिन सेमीफाइनल में भारत इंग्लैंड जैसी चैंपियन टीम को हराया है. वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान जैसी कमजोर टीम से मैच जीत का यहां तक पहुंची है.

लेकिन फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों पर काफी दबाव देखने को मिलेगा हालाकि भारत ऐसे दबाव को काफी बार झेल चुका है. लेकिन फाइनल जैसे मुकाबले में अफ्रीका पहली बार कैसे दवाव झेलता है यह देखना बहुत ही ज्यादा दिलचस्व होगा. भारत और अफ्रीका के बीच यह मुकाबला किंग्स्टन ओवल बारबाडोस के पिच पर खेला जायेगा अगर आप पिच के बारे में जानना चाहते हैं. तो इस आर्टिकल को पूरे अंत तक पढ़े और हमारे साथ बने रहे.

IND vs SA barbados pitch report: ऐसा रहेगा पिच का हाल

IND vs SA barbados pitch report

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला किंग्स्टन ओवल बारबाडोस के मैदान में 29 जून को खेला जाएगा. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार बारबाडोस की पिच संतुलित मानी जाती है तेज गेंदबाजों और बल्लेबाज दोनों को बराबर मदत मिलती हलाकि की ते ज गेंदबाज को शुरुआती के ओवर में थोड़ा बहुत मदद मिलता है. और गेंद में उछाल नजर आती है फिर धीरे-धीरे पिच स्लो होते चला जाता है इस मैदान का औशतन स्कोर 160 से 170 का है. यहां पर अब तक कुल 32 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें 19 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है पिच के हिसाब से टॉस काफी अहम होंगे.

T20 वर्ल्ड कप में दोनों टीम हो चुकी है 6 बार आमने-सामने

T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में अब तक भारत और साउथ अफ्रीका छह बार आमने-सामने हो चुकी है. जिसमें भारत चार बार और साउथ अफ्रीका दो बार जीत हासिल कर पाई है. फाइनल मुकाबले का प्रेशर भारत से अधिक साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी पर रहेगा क्योंकि वह टीम पहली बार वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट का फाइनल खेलेगा.

ये भी पढ़े: T20 world cup समाप्त होते ही इस भारतीय युवा खिलाड़ी को सदा के लिए कर दिया जायेगा टीम इंडिया से आउट

ये भी पढ़े: IND vs SA T20 world cup final: साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मुकाबले से इस खिलाड़ी का पत्ता हुआ साफ

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top