T20 world cup: इंग्लैंड, वेस्टइंडीज में से कौन जाऐगा सेमीफाइनल में आईए जाने पूरा समीकरण

T20 world cup
Spread the love

T20 world cup: इस वर्ल्ड कप में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को शुक्रवार को साउथ अफ्रीका से मिली करारी हार के बाद सेमीफाइनल की राह मुश्किल नजर आ रही है. हालांकि टीम के लिए खुश खबरी यह है कि आखिरी मुकाबले में यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका से भिरंत होने वाली है. वह मुकाबला बड़े अंतर से किसी भी परिस्थिति में इंग्लैंड टीम जीतना ही होगा. क्योंकि मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड दो मुकाबले में एक जीत के साथ दो पॉइंट लेकर तीसरे स्थान पर है. जबकि होम टीम वेस्टइंडीज भी दो मुकाबले में एक जीत के साथ दो पॉइंट लेकर साउथ अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पर है.

लेकिन कैरिबियाई टीम के लिए चिंता का विषय यह है कि शानदार फार्म में चल रही है. साउथ अफ्रीका से उस टीम का आखिरी मुकाबला होने वाला है अगर वेस्टइंडीज-साउथ अफ्रीका से हार जाती है. तो इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह आशान हो जाएगी ऐसे में उन दोनों टीमों का मुकाबला देखना है काफी दिलचस्व होगा. 

वेस्टइंडीज की हार से इंग्लैंड जा सकता है सेमीफाइनल में

T20 world cup

23 जून को वेस्टइंडीज और इंग्लैंड का मुकाबला होना है. उन दोनों टीमों के लिए वह मुकाबला काफी अहम होने वाला है अगर पहले मैच की बात करें तो यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के साथ इंग्लैंड टीम मैदान में उतरेंगे जबकि दूसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के बिरुद्ध होम टीम वेस्टइंडीज अपना जलवा बिखेरेगी. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में से कोई एक टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी वही ग्रुप बी की अंक तालिका की बात करें तो साउथ अफ्रीका दो जीत के साथ पहले स्थान पर है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: टीम इंडिया का बदल गया प्लेइंग 11 इस स्टार खिलाड़ी को बैठाया गया बेंच पर, अब मैदान में सिर्फ पानी पिलाते आयेंगे नजर

जबकि वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दोनों 2-2 पॉइंट्स लेकर दूसरे और तीसरे स्थान पर है. इंग्लैंड को सेमीफाइनल में जाने के लिए अमेरिका से मुकाबला हर- हाल में जितना पड़ेगा. और दुआ करना होगा की वेस्टइंडीज-साउथ अफ्रीका से किसी भी तरह हार जाए अगर गलती से भी वेस्टइंडीज साउथ अफ्रीका को हरा देती है. तो इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी और रन- रेट के हिसाब से दोनों टीमों में से कोई एक टीम को सेमीफाइनल में जाने का मौका मिलेगा उस दौरान साउथ अफ्रीका के लिए भी मुश्किलें पैदा हो सकती है.

ऐसे में अफ्रीकी टीम कभी नहीं चाहेगी कि वेस्टइंडीज से हारे अगर साउथ अफ्रीका-वेस्टइंडीज से हार जाती है. तो तीनों टीमों का चार-चार पॉइंट होगा और रन -रेट के आधार पर दो टीम में अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेंगी.

ये भी पढ़े: T20 world cup: पैट कमिंस के हैट्रिक लेने से भारत का T20 वर्ल्ड कप जितने का सपना हो सकता है पूरा, आईए जाने इसके पीछे का बजह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top