ENG vs USA dream 11 best teem: जोस बटलर या हैरी ब्रूक किसे बनाय कप्तान, जाने पूरी फूल रिपोर्ट

ENG vs USA dream 11 best teem
Spread the love

ENG vs USA dream 11 best teem: 23 जून को इंग्लैंड और यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका के बीच करो या मरो का मुकाबला होने वाला है वह मुकाबला है. बारबाडोस के मैदान में खेला जायेगा इंग्लैंड के दृष्टिकोण से वह मैच काफी अहम है. अगर आप उसे मुकाबले को लेकर Dream 11 fantasy team बनना चाहते हैं. तो उसके लिए पिच के बारे में अच्छे से जानकारी ले-ले अमेरिका टीम दो मैच हार का टूर्नामेंट से लगभग बाहर होने के कगार पर है.

जबकि इंग्लैंड टीम के पास यह आखिरी मौका है सेमीफाइनल में जाने के लिए अगर अमेरिका इंग्लैंड पर बड़ा उलटफेर करता है. तो इतिहास तो बनेगा ही लेकिन उससे ज्यादा दुख इस बात का होगा. कि इंग्लैंड सेमीफाइनल में जाने से पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गया हलाकि इंग्लैंड टीम आखिरी छन में अटैकिंग गेम खेलती है और विरोधी टीम को हराने का क्षमता रखती हैं. 

ऐसा रहेगा पिच का मिजाज

इंग्लैंड और अमेरिका के बीच बारबाडोस के मैदान में मुकाबला होना है. वहां की विकेट बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है अगर बल्लेबाज दो से तीन ओवर रुक जाते हैं तो अच्छी खासी स्कोर कर सकते हैं. लेकिन धीरे-धीरे विकेट स्लो होता चला जाता है जहां स्पिनर गेंदबाज को काफी मदद मिलती है बारबाडोस की पिच पर जो भी टॉस जीता है. वह पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करता है क्योंकि बाद में विकेट काफी स्लो हो जाती है उस मैदान पर एवरेज स्कोर 156 रन है. अगर कोइ टीम 180 रन का लक्ष्य सामने वाली टीम के सामने रख देता है तो फिर मैच हारना ना के बराबर चांस रहता है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: इंग्लैंड, वेस्टइंडीज में से कौन जाऐगा सेमीफाइनल में आईए जाने पूरा समीकरण

 भारत और अफगानिस्तान वाले मुकाबले में आपने देखा होगा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज को रन बनाने में काफी समस्या हो रहा था. लेकिन तारीफ करनी होगी सूर्यकुमार यादव की जिसने एक अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 180 के पार पहुंचाया उस मुकाबले के हिसाब से इंग्लैंड और अमेरिका बाले मुकाबले में विकेट जितना बल्लेबाजी के लिए मददगा साबित होगा उससे कहीं ज्यादा स्पिनर गेंदबाज खलल डालेंगे.

Dream 11 fantasy team 

विकेटकीपर- जोस बटलर,  एंड्रीस गूस, मोनांक पटेल, पि साल्ट

बल्लेबाज- ए जोनस, एच ब्रुक

ऑल राउंडर- मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन

गेंदबाज- सौरभ नेत्रवालकर ,जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद

ENG vs USA dream 11 best teem

ENG vs USA dream 11 best teem

ये भी पढ़े: T20 world cup: टीम इंडिया का बदल गया प्लेइंग 11 इस स्टार खिलाड़ी को बैठाया गया बेंच पर, अब मैदान में सिर्फ पानी पिलाते आयेंगे नजर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top