suryakumar yadav catch: सूर्यकुमार यादव को आखिर क्यों मिला दो मेडल आईए जानते है

suryakumar yadav catch
Spread the love

suryakumar yadav catch: T20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में भारत, साउथ अफ्रीका को एक करीबी मुकाबले में 7 रन से हराकर दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप का ताज अपने नाम किया है. हालांकि साउथ अफ्रीका पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल तक पहुंचा था और चैंपियन बनने के करीब भी था लेकिन रोहित शर्मा की चतुराई भरी लीडरशिप की वजह से भारत हारा हुआ मैच अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम को मिली जीत के बाद सभी अफ्रीकी खिलाड़ी काफी मायूस नजर आए और सबसे ज्यादा क्लासेन और मिलर भावुक दिख रहे थे.

भारत को चैंपियन बनाने में जितना हाथ रोहित और विराट कोहली का है. उससे कहीं ज्यादा भारतीय टीम के गेंदबाजो ने अपने दम पर फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को जीत दिलाई है. टीम इंडिया को जीत मिलने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है. जिसमें सूर्यकुमार यादव दो मेडल पहने हुए नजर आ रहे हैं. और बाकी के खिलाड़ी सिर्फ एक मेडल में दिख रहे हैं तो आईए जानते हैं कि आखिर सूर्यकुमार यादव को कैसे 2 मेडल मिला. 

 एक शानदार कैच की बजह से सूर्य को मिला एक और मेडल

suryakumar yadav catch

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे फाइनल मुकाबले में एक जबरदस्त कैच पकरे आखरी ओवर में अफ्रीकी टीम को 6 गेंदों पर 16 रन की दरकार थी. उस समय स्ट्राइक पर खरे थे डेविड मिलर हार्दिक पांड्या की लो फुल टच वॉल पर डेविड मिलर ने स्टेट बाउंड्री के पास छक्के लगाने गय. लेकिन सूर्य उस छक्का जाती गेंद को एक अनहोनी कैच कर भारत को 90% मैच जीता दिए उस कैच के बाद भारतीय फैंस से सूर्य को खूब सहराना मिल रहा है.

उसी कैच के चलते सूर्य को भारत की ड्रेसिंग रूम में बीसीसीआई के सेक्रेटरी जैसा ने एक और मेडल पहनाया यह नियम भारतीय टीम के फील्डिंग कोच के तरफ से पिछले वर्ल्ड कप से चलते आ रहा है. जो खिलाड़ी अच्छा फील्डिंग करता है उस खिलाड़ी को ड्रेसिंग रूम में एक मेडल से नवाजा जाता है.

ये भी पढ़े: T20 world cup final barbados: भारत की जित्त पर फुट-फुट कर रो परे ये दिग्गज कहा मरते दम तक नहीं भूलूंगा……

ये भी पढ़े: ravindra jadeja retirement: जडेजा के सन्यास लेते ही इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, अब टीम इंडिया के लिए लगतार खेलेंगे T20 क्रिकेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top