rohit and virat retirement t20: रोहित और विराट का जगह लेगा ये दो युवा खिलाड़ी, एक तो शर्मा जी का है जेरोक्स कॉपी

rohit and virat retirement t20
Spread the love

rohit and virat retirement t20: T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब दिलाने वाले दो दिग्गज खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली साउथ अफ्रीका को हराने के बाद T20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिए हैं. T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले रोहित और विराट खुद इस बात का जानकारी दिए थे. कि उनका यह आखरी वर्ल्ड कप होगा भारतीय टीम दूसरी बार इस ट्रॉफी को उठाने में कामयाब हुई है. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में हुए T20 वर्ल्ड कप को पहली दफा भारतीय टीम जीतने में कामयाब हुई थी.

अब दूसरी बार भारत को T20 वर्ल्ड कप उठाते देख फैंस काफी खुश है लेकिन इस खुशी के बीच रोहित और विराट का संन्यास लोगों को उतना दर्द नहीं दिया है. लेकिन आपके मन में एक बात चल रही होगी कि उन दोनों खिलाड़ी के जैसा अब टीम इंडिया में कौन से प्लेयर उस तरह से टीम को संभालेंगे तो आईए जानते हैं. कि आखिर वह कौन से दो युवा खिलाड़ी है जो रोहित और विराट की जगह लेने के सक्षम है.

रोहित और विराट का जगह ले सकते हैं यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल

rohit and virat retirement t20 

भारत को दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली T20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिए हैं. अब उनकी जगह दो युवा खिलाड़ी है यशस्वी जयसवाल और शुभमन गील उनकी कमी को पूरा करते नजर आ सकते है. जयसवाल रोहित शर्मा की तरह ही ओपनिंग करने आते हैं. और ताबतोर रन लगाने लगते है जयसवाल रोहित की तरह ही विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं.

अब रोहित की जगह यह युवा खिलाड़ी उनका काम बखूबी निभाते नजर आएंगे. जबकि शुभमन गिल विराट कोहली की तरह है नंबर दो पर बल्लेबाजी करने आते हैं और पूरी सूझबूझ के साथ किस समय गियर चेंज करना है. कोहली की तरह गिल बखूबी जानते हैं ऐसे में गिल को भारत का प्रिंस कहा जाता है और विराट कोहली की कमी को गिल जरूर पूरा करेंगे.

ये भी पढ़े: T20 world cup: 2026 में ये खिलाड़ी अपनी कप्तानी में दिलायेगा, भारत को तीसरी बार T20 वर्ल्ड कप का ख़िताब

ये भी पढ़े: IND vs SA barbados: इन दो खिलाड़ियों की बजह से कप्तान रोहित शर्मा गार पाय बारबाडोस के मैदान पर झंडा 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top