IPL 2024 शुरू होने से पहले टीम इंडिया के ये स्टार खिलाड़ी बहोत जल्द कर सकते है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान

IPL 2024 शुरू होने से पहले टीम इंडिया के ये स्टार खिलाड़ी बहोत जल्द कर सकते है, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान
Spread the love

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचो की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला कल यानी 15 फरवरी को राजकोट के मैदान में शुरू होगा. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से 11 मार्च के बीच खेला जाएगा. इस सीरीज के समाप्त होते हैं आईपीएल 2024 का आगाज हो जाएगा. लेकिन उससे पहले भारतीय फैंस के लिए एक बुरी खबर निकलकर सामने आ रही की टीम इंडिया के ये स्टार खिलाड़ी आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे है वह पिछले कई सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. साथ ही उनको आईपीएल के   ज्यादा मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिलता है. साथ ही टीम इंडिया के चयनकर्ता उस खिलाड़ी को एकदम से नजर अंदाज कर रखा है. हालांकि वह प्लेयर साल 2019 में वेस्टइंडीज दौरे पर एक टेस्ट मैच के दौरान उनके बल्ले से सानदार शतक देखने को मिला था. जिसके बाद से उस खिलाड़ी का चर्चा चारों तरफ शुरू हो गया  हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं. वह हनुमान बिहारी है भारतीय टीम के यह बल्लेबाज आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले बहुत जल्द अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले हनुमा बिहारी कर सकते हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

30 साल के हनुमान बिहारी अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से किये थे. उससे पहले वे  भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा साल 2012 में रह चुके है. बिहारी को 2019 में वेस्टइंडीज दौरा के लिए टेस्ट टीम में चैन हुआ था. उस दौरे पर उनके बल्ले से 111 रन का शानदार एक शतक देखने को मिला था. बिहारी अब तक टीम इंडिया के लिए 14 टेस्ट मुकाबला खेलते हुए 35.33 की औसत से 742 रन बनाए हैं. जिस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक देखने को मिला है. यह खिलाड़ी अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उस मुकाबले के बाद से बिहारी इंडिया से पूरी तरह बाहर होते चले गए और अब उनका कोई नाम भी लेना नहीं चाहता है.

ये भी पढ़े: इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पूरी तरह मिट चूका है नामो निशान, IPL 2024 में भी खेलते नजर नही आयेंगे

घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद की तरफ से किए थे अपने करियर की शुरुआत

हनुमान बिहारी साल 2010 में हैदराबाद के तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलना शुरू किए थे उसके बाद साल 2015-16 में आंध्र प्रदेश टीम का हिस्सा बन गय. उन्होंने अब तक 93 प्रथम श्रेणी मैच खेलते हुए 54.91 की औसत से 7194 रन बनाए हैं. साथ ही उनके बल्ले से 21 शतक और 37 अर्धशतक देखने को मिला है. अगर उनके लिस्ट ए मुकाबले की बात करें तो अब तक कुल 74 लिस्ट ए मुकाबले खेलते हुये 45.73 औसत से 2927 रन बनाए हैं जिस दौरान कि उनके बल्ले से 4 शतक और 19 अर्धशतक देखने को मिला हैं.

साल 2013 में हैदराबाद के तरफ से खेले थे पहली बार आईपीएल

आईपीएल के छठे संस्करण यानि 2013 में इस खिलाड़ी को हैदराबाद अपने टीम में शामिल किया था. उसके बाद से कई अलग-अलग टीम में यह बल्लेबाज आईपीएल खेल चुका है साल 2022 में हनुमान बिहारी को गुजरात टाइटन्स ने अपने टीम में शामिल किया जहां पर उस बल्लेबाज को सिर्फ दो मुकाबले में खेलने का मौका मिल. और अब उनके लिए आईपीएल के भी रास्त बंद हो चुके है 2024 आईपीएल के नीलामी में हनुमान बिहारी को कोइ भी टीम नहीं खरीदा है. 

आईपीएल में ऐसा रहा है उनका प्रदर्शन

हनुमान बिहारी को आईपीएल में सिर्फ 24 मुकाबले में खेलने का मौका मिला है. जिस दौरान उनके बल्ले से 284 रन निकले हैं हनुमान बिहारी अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला साल 2022 में खेला था.

ये भी पढ़े: जो बांग्लादेश के खिलाफ खेलने लायक नहीं है, उस खिलाड़ी को लगातार खेलाया जा रहा है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच 

Scroll to Top