IPL 2024: इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पूरी तरह मिट चूका है नामो निशान, IPL 2024 में भी खेलते नजर नही आयेंगे

इस खिलाड़ी का टीम इंडिया से पूरी तरह मिट चूका है नामो निशान, IPL 2024 में भी खेलते नजर नही आयेंगे
Spread the love

IPL 2024: भारतीय टीम में खिलाड़ियों का कोई कमी नहीं है. अगर बीसीसीआई चाहे तो 4 से 5 अंतरराष्ट्रीय टीम तैयार कर सकती है लेकिन क्रिकेट के नियम के अनुसार कोई भी बोर्ड अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक ही टीम को उतार सकती है. चाहे वह आईसीसी का टूर्नामेंट हो या किसी भी टीम के साथ दिपक्षीय सीरीज बीसीसीआई के पास दुनिया के किसी भी क्रिकेट बोर्ड से अधिक खिलाड़ि मौजूद है. साथ ही भारतीय टीम में बने रहने के लिए खिलाड़ियों का अच्छा परफॉर्म जरूरी होता है. जिसके चलते हैं चयनकर्ता वैसे खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए चयन करते हैं. जिस प्लेयर का शानदार प्रदर्शन रहता है बाकी के बचे खिलाड़ी जादातर घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में खेलते नजर आते है.

लेकिन वहां पर भी कुछ ऐसे प्लेयर होते हैं जिनका कोई भी आईपीएल टीम अपने टीम में शामिल करना नहीं चाहती हैं. वैसे ही हम आपको को भारत के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताएँगे जिस खिलाड़ी का नामो निशान टीम इंडिया से पूरी तरह मिट चुका है. साथ ही आईपीएल 2024 में वे खेलते नजर नहीं आएंगे. हम बात कर रहे है करुण नायर की यह बल्लेबाज ज्यादा दिनो तक टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए जिसके चलते उनका नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पूरी तरह समाप्त हो चूका है. इस खबर को विस्तार से जाने के लिए बने रहिए हमारे साथ.

IPL 2024: करुण नायर का टीम इंडिया से पूरी तरह मिट चुका है नामो निशान

32 साल के करूं नायार राजस्थान के जोधपुर के रहने वाले हैं उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत साल 2016 में किए थे. उनको ना के बराबर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिला नायर को सिर्फ दो वनडे मैच में खेलने का मौका मिला वही 6 टेस्ट मुकाबले में वे टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं. जिसमें उनके से बल्ले से वनडे में 46 रन और टेस्ट में 376 रन आये है करुण नायर आखरी बार साल 2017 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते नजर आए थ. उसके बाद से ये खिलाड़ी पूरी तरह टीम इंडिया से विलुप्त हो चुके हैं. 

घरेलू क्रिकेट में ऐसा रहा उनका प्रदर्सन 

नायर साल 2012 में कर्नाटक के लिए घरेलु क्रिकेट में  डेब्यू किया था. उन्होंने प्रथम श्रेनी क्रिकेट के 94 मुकाबले के 148 परियो में 49 की औशत से 6518 रन बनाय है. उसके साथ ही 328 रन के सर्वोच्च स्कोर है और अबतक 18 शतक लगाय है.

ये भी पढ़े: जो बांग्लादेश के खिलाफ खेलने लायक नहीं है, उस खिलाड़ी को लगातार खेलाया जा रहा है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच 

 आईपीएल 2024 में खेलते नजर नहीं आयेंगे

 

भारतीय टीम के बल्लेबाज करुण नायर को बीते दिनों आईपीएल की नीलामी में किसी भी टीम में उनपर बोली नहीं लगाई है. 2024 के अक्संन में वे अनसोल्ड रह गय है साथ ही इस साल होने बाले आईपीएल में खेलते नजर नहीं आयेंगे.

अबतक उनका आईपीएल में प्रदर्शन

करुण नायर अपने आईपीएल करियर में 76 मुकाबले खेले है इस दौरान 23.75 की औशत से और 127.75 के स्ट्राइक रेट के साथ 1496 रन बनाय है. जिसमे की उनके बल्ले से 10 अर्धशतक निकले है नायर अपना पिछला सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के तरफ से खेलते नजरआये थे.
Scroll to Top