IND vs SA barbados: साउथ अफ्रीका के खिलाफ बारबाडोस के मैदान पर, फिर चलेगा इस भरतीय खिलाड़ी का जादू

IND vs SA barbados
Spread the love

T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून यानी आज बारबाडोस के मैदान पर होना है. खिताबी मुकाबले के लिए भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिलेगी साउथ अफ्रीका टीम पहली बार किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल तक पहुंचा है. इससे पहले वह सिर्फ सेमीफाइनल तक ही पहुच पाती थी. लेकिन इस बार इतिहास रचते हुए अफ्रीका फाइनल में जगह बनाया है हालांकि फाइनल मुकाबले में अफ्रीका टीम पर काफी दबाव देखने को मिल सकता है. क्योंकि वह टीम पहली बार फाइनल जैसे मैच में खेलते नजर आएगी भारत बनाम साउथ अफ्रीका मुकाबले में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का फिर से जादू देखने को मिल सकता है.

अक्षर पटेल का देखने को मिल सकता है जादू

IND vs SA barbados

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल अपनी गेंदबाजी से अंग्रेजों को चारो खाने चित कर दिया था. और अपने चार ओवर के स्पैल में 24 रन देखकर तीन बहुमूल्य विकेट अपने नाम किए थे हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी अक्षर पटेल का जादू देखने को मिल सकता है.

क्योंकि वह मुकाबला बारबाडोस की पिच पर होना है जहां के विकेट बाद में स्पिनर गेंदबाजों के लिए मददगार होती चली जाती है. ऐसे में अक्षर पटेल इस T20 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. और अपनी टीम के लिए मुश्किल वक्त में विकेट भी निकालते नजर आये है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में अक्षर पटेल का रोल काफी अहम होगा.

ये भी पढ़े: IND vs SA barbados: बारबाडोस के मैदान पर साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी से बच कर रहना होगा, टीम इंडिया को

तेज गेंदबाज को भी मिल सकता है फायदा

बारबाडोस की विकेट पर शुरुआती के ओवर में तेज गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. क्योंकि नई गेंद को शुरू में काफी उछाल मिलती है जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के तरफ से विकेट टेकिंग गेंदबाज बन सकते हैं. और साउथ अफ्रीका को अपनी गेंदबाजी से चारों खाने चित भी कर सकते हैं. चाहे कैसा भी विकेट हो बुमराह अपनी गेंदबाजी से विरोधी टीम का कमर तोड़ते नजर आए हैं ऐसे में बुमराह को खेल पाना साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा.

ये भी पढ़े: IND vs SA barbados pitch report: बारबाडोस पिच रिपोर्ट के अनुसार ये टीम जित सकती फाइनल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top