IND vs SA barbados pitch report: बारबाडोस पिच रिपोर्ट के अनुसार ये टीम जित सकती फाइनल

IND vs SA barbados pitch report
Spread the love

IND vs SA barbados pitch report: T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला 29 जून को यानि आज बारबाडोस के मैदान पर होने वाली है. इस मुकाबले में दो मजबूत टीम भारत और साउथ अफ्रीका आमने-सामने होगी हालांकि साउथ अफ्रीका के सामने भारत का पलरा भारी नजर आ रहा है. भारत तीसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाया है जबकि साउथ अफ्रीका इतिहास में पहली बार इतने बड़े स्टेज तक पहुंचा है. दोनों टीमों के इस वर्ल्ड कप में परफॉर्मेंस को देखा जाए तो मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है.

लेकिन बारबाडोस की पिच के हिसाब से फाइनल कौन सि टीम जीतेगी यह बात आपके मन में जरूर चल रही होगी. लेकिन हम आपको बता दे बारबाडोस की विकेट पर शुरुआत में गेंदबाजों का जलवा देखने को मिलेगा. फिर बाद में बल्लेबाज हावी होते नजर आएंगे आखिर फाइनल कौन सी टीम जीतेगी यह जानने के लिए बने रहे हमारे साथ.

IND vs SA barbados pitch report: भारत जीत सकता है फाइनल

IND vs SA barbados pitch report

मौजूदा समय में भारतीय टीम शानदार फार्म में नजर आ रही है चाहे जैसा भी विकेट हो या पिच हो अगर रोहित शर्मा टॉस जीतते है. तो पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेंगे ऐसे में भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को पहले ही बल्लेबाजी करके हराया है. कप्तान रोहित शर्मा बखूबी जानते हैं कि वेस्टइंडीज की विकेट पर स्पिन गेंदबाज का जलवा रहता है. अगर स्कोर बोर्ड  160 से 170 रन लग जाते हैं तो चेस करने वाली टीम के लिए आसान नहीं रहता है. 

वही बारबाडोस पिच रिपोर्ट की बात की जाए तो वहां की विकेट संतुलित मानी जाती है बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों के लिए कारगर साबित होती है. लेकिन गेम जैसे-जैसे आगे बढ़ता है पिच स्लो होती चली जाती है और फिर बाद में गेंद रुक कर आने लगती है. और स्पिन गेंदबाज इसका अधिक फायदा उठाते हैं. हालांकि पावरप्ले के ओवर में तेज गेंदबाज को काफी उछाल मिलता है और विकेट निकालने के भी अधिक संभावना होती है ऐसे में उस विकेट पर भारत जरूर झंडा फहराएगा.

ये भी पढ़े: IND vs SA dream 11 fantasy team: रोहित शर्मा या जसप्रीत बुमराह किसे बनाए कप्तान, जाने पूरी टीम लिस्ट

ये भी पढ़े: IND vs SA barbados pitch report: बारबाडोस का कैसा रहेगा पिच का मिजाज, गेंदबाज का चलेगा जादू या बल्लेबाज का आईए जाने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top