Asia cup 2025: एशिया कप शेड्यूल का हुआ ऐलान इस तारीख को भारत और पाकिस्तान के बिच होगा मुकाबला

Asiya cup 2025
Spread the love

Asiya cup 2025: T20 एशिया कप 2025 यूएई और ओमान में होना है रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार कुल 8 टीमे में उस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकती है पिछले साल यह टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. जिसका होस्ट पाकिस्तान और श्रीलंका ने किया था उस टूर्नामेंट को भारत बड़ी असानी से जीत कर अपने नाम कर लिया 2025 का T20 एशिया कप आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2025 से पहले होने की संभावना है. एशिया कप की सबसे सफल दो टीम भारत और श्रीलंका है. जिसने सबसे ज्यादा बार इस खीताब को अपने नाम किया है हालांकि कुछ ऐसी भी टीम है जो सिर्फ एक से दो बार इस ट्रौफी को उठा पाई है जिसमें इकलौती टीम पाकिस्तान है.

बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीम में इस प्रतियोगिता सफल नहीं हो पाई है लेकिन 2025 T20 एशिया कप में अफगानिस्तान सेकंड चॉइस टीम के रूप में उभर कर आ सकती है. हालांकि पाकिस्तान भी अपनी दावेदारी पेश कर सकता है T20 एशिया कप 2025 शेड्यूल का बहुत जल्द ऐलान होने की संभावना है. तो आईए जानते हैं कि कब तक शेड्यूल का ऐलान किया जाएगा और भारत-पाकिस्तान का मुकाबला कितने तारीख को देखने को मिलेगा.  

शेड्यूल का जल्द हो सकता है ऐलान

Asiya cup 2025 

क्रिकेट एशिया कप एशियाई देशों के बीच खेला जाता है. इस प्रतियोगिता का जिम्मेवारी एशिया क्रिकेट काउंसलिंग के पास होता है सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2025 से पहले एशिया कप का समापन हो सकता 2025 का यह टूर्नामेंट यूएई और ओमान में खेला जायेगा. भारत-पाकिस्तान सहित कुल 8 टीमे में उस प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट कर सकती है मौजूदा समय भारत एशिया कप का सबसे सफल टीम है जो सात बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया है जबकि दूसरे नंबर पर श्रीलंकाई टीम है जो 6 बार इस ट्रॉफी को जीतने मे कामयाब हुई है.

2025 T20 एशिया कप में 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा जा सकता है. जबकि भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में शामिल किया जाएगा और ग्रुप की टॉप 2 में सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी एशिया क्रिकेट काउंसलिंग की तरफ से बहुत ज्यादा अक्टूबर तक शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है. भारत-पाकिस्तान मुकाबले का भी डेट आपको बहुत जल्द सुनने को मिलने वाली है.

ये भी पढ़े: IND vs ZIM 1st T20: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 की हुई घोसना, इस घातक प्लयेर को पहली बार मिला मौका

ये भी पढ़े: IND vs ZIM 1st T20 harare pitch report: हरारे का कैसा रहेगा पिच का हाल, गेंदबाज हावी होंगे या बल्लेबाज जाने पूरा रिपोर्ट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top