IND vs ZIM 1st T20 harare pitch report: हरारे का कैसा रहेगा पिच का हाल, गेंदबाज हावी होंगे या बल्लेबाज जाने पूरा रिपोर्ट

IND vs ZIM 1st T20 harare pitch report
Spread the love

IND vs ZIM 1st T20 harare pitch report: भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला T20 मुकाबला 6 जुलाई को हराने के मैदान पर खेला जायेगा. उस मुकाबले को लेकर अगर आप हरारे पिच रिपोर्ट के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं. तो बने रहिए हमारे साथ इस ब्लॉक में हम आपको बता दे की टीम इंडिया पहली बार शुभमन गिल की अंगुवाई में 5 मैचो की T20 सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौर पर गई है. हालांकि उस सीरीज से लगभग सारे शिनियर खिलाड़ी को आराम दिया गया है. मौजूदा समय में भारत के सीनियर खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर स्वदेश भारत लौट आए हैं.

जहां पूरी टीम को बहुत ही जोरदार तरीके से स्वागत किया गया है. साथ ही प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी उन सभी खिलाड़ियों से मुलाकात करते नजर आए हैं. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद भारतीय टीम के पूरे खिलाड़ी सीधे मुंबई के लिए रवाना होगी और उधर 6 जुलाई को भारत जिम्बाब्वे से पहला T20 मैच खेलेगा तो चलिए जानते है. की आखिर हरारे का कैसा रहेगा पिच रिपोर्ट.

ऐसा रहेगा पिच का हाल

IND vs ZIM 1st T20 harare pitch report

अब तक हरारे के मैदान पर कुल 40 इंटरनेशनल T20 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें 22 दफा पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है जबकि 18 मुकाबले सेकंड में बल्लेबाजी करने वाली टीम जित पाई है. अगर पिछले 5 मुकाबले की बात की जाए तो आकड़ा थोड़ा इधर-उधर नजर आया है. और चेस करने वाली टीम पांचो के पांचो मुकाबले जीती हैं इस मैदान पर एवरेज स्कोर 156 रन का है हालांकि सबसे हाईएस्ट स्कोर 229 रन का रहा है.

ये भी पढ़े: IND vs ZIM: पृथ्वी शॉ की तरह इस युवा खिलाड़ी का करियर जान बुझ कर बर्बाद कर रहा है BCCI, आईए जाने पूरा मामला

अगर पिच की बात की जाए तो स्पिनर और तेज गेंदबाजों दोनों को बराबर मदद मिलता है. हालांकि गेंदबाज इस विकेट पर बल्लेबाज से थोड़ा हावी नजर आते है अगर पावर प्ले पर के अंदर दो-तीन विकेट गिर जाते हैं. तब स्कोर 150 का आकड़ा छु लेता है वही शुरू में विकेट नहीं गिरते हैं तो 180 और 200 रन का आंकड़ा पार भी हो सकता है.

ये भी पढ़े: suryakumar yadav catch: सूर्यकुमार यादव को आखिर क्यों मिला दो मेडल आईए जानते है 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top