T20 asia cup 2025: एशिया कप 2025 में रोहित शर्मा नहीं बल्की ये खिलाड़ी अपनी कप्तानी में भारत को जितायेगा कप

T20 asia cup 2025
Spread the love

T20 asia cup 2025: T20 एशिया कप 2025 शेड्यूल का बहुत जल्द ऐलान होने वाला है हालांकि इस बार वनडे फॉर्मेट की जगह T20 फॉर्मेट में एशिया कप खेला जाएगा. अब तक के इतिहास में एशिया कप पर भारत का दबदबा रहा है और आगे भी रहने रहेगा भारत अब तक 8 बार इस ट्रॉफी को अपने नाम कर चुका है. जबकि उसके पीछे श्रीलंका छह बार एशिया का चैंपियन बना है पिछले साल पाकिस्तान और श्रीलंका में खेलेगए वनडे फॉर्मेट में.

एशिया कप को रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर आठवीं बार कप उठाया था. हालांकि 2025 के T20 एशिया कप में रोहित शर्मा टीम की कमान नहीं संभालेंगे. साथ ही टीम इंडिया की तरफ से खेलते भी नजर नहीं आएंगे. उनकी जगह ये स्टार खिलाड़ी भारतीय टीम की कमान संभालेंगे और पहली बार अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कब जितायेंगे.

हार्दिक पंड्या 2025 एशिया कप में संभाल सकते हैं भारतीय टीम का कमान

T20 asia cup 2025

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या T20 वर्ल्ड 2024 में अपने प्रदर्शन से खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं रोहित शर्मा की अंगूवाई में भारत दूसरी बार T20 का चैंपियन बना है. भारत को चैंपियंन बनाने में हार्दिक पांड्या का भी बहुत बड़ा योगदान है. T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा T20 फॉर्मेट से सन्यास का ऐलान कर दिए अब उनकी जगह हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के T20 के कप्तान होंगे. अगर 2025 T20 एशिया कप की बात की जाए तो रोहित शर्मा उस टूर्नामेंट में नहीं दिखेंगे जबकि हार्दिक पांड्या पहली बार इतने बड़े इवेंट में कप्तानी करते नजर आएंगे. और अपनी कप्तानी में भारत को कब जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़े: Asia cup 2025: एशिया कप शेड्यूल का हुआ ऐलान इस तारीख को भारत और पाकिस्तान के बिच होगा मुकाबला

हार्दिक पांड्या के लिए वह टूर्नामेंट सुनहरा मौका हो सकता है. खुद को कप्तान के रूप में बने रहने के लिए पांड्या एशिया कप 2025 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वह टूर्नामेंट उनके लिए काफी अहम होने वाला है. क्योंकि कप्तान के दौर में जसप्रीत बुमराह भी बीसीसीआई के सामने अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. बुमराह का भी T20 वर्ल्ड कप जिताने में सबसे ज्यादा योगदान रहा है और टीम इंडिया को ऐसे गेंदबाज पर गर्व करनी चाहिए जो हारे हुए मैच को कैसे जिताया जाता है बुमराह बखूबी जानते है.

ये भी पढ़े: IND vs ZIM 1st T20: जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले T20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 की हुई घोसना, इस घातक प्लयेर को पहली बार मिला मौका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top