जो बांग्लादेश के खिलाफ खेलने लायक नहीं है, उस खिलाड़ी को लगातार खेलाया जा रहा है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच 

जो बांग्लादेश के खिलाफ खेलने लायक नहीं है, उस खिलाड़ी को लगातार खेलाया जा रहा है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच 
Spread the love

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचो की टेस्ट सीरीज में दोनों टीम महजुदा समय 1-1 से बराबर पर है. इस सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट के मैदान में शुरू होगा. लेकिन उस मुकाबले से पहले भारत ने अपनी 17 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है. ज्यादातर उसी खिलाड़ी को आखिरी तिन मुकाबले के लिए टीम इंडिया में चुना गया है. जो शुरुआती दो टेस्ट में शामिल थे.   

पर एक ऐसे भी खिलाड़ी का टीम इंडिया में चयन हुआ है. जो बीते कई टेस्ट मुकाबले से पूरी तरह फ्लॉप होते आ रहे हैं. उस खिलाड़ी को लेकर 2 दिन पहले तक यही कहा जा रहा था. कि उनके जगह पर चयनकर्ता ईशान किशन को टीम में वापस लेकर आए और उस प्लयेर को टीम इंडिया से ड्रॉप किया जाए हम बात कर रहे हैं. केएस भरत की यह विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले कई मुकाबले से टीम इंडिया को निराश करती आ रही है. इसके बावजूद भी चयनकर्ता भरत को लगातार टेस्ट मुकाबले में शामिल कर रही है. इस खबर को विस्तार से जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ.

केएस भरत को लगतार खेलाया जा रहा है टेस्ट मैच

30 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत टीम इंडिया के लिए लगातार टेस्ट मैच खेलते आ रहे हैं. साथ ही  इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तिन मुकाबले के लिए उनका चैन टीम इंडिया में हो चुका है. और उनको आखिरी तिन मुकाबले में खेलने के काफी उम्मीद भी जताया जा रहा है. ऐसे में देखा जाए तो भरत अब तक जितने भी टेस्ट मैच खेले हैं उनमें से किसी भी मैच में उनके बल्ले से एक भी शतक देखने को नहीं मिला है. साथ वे पिछले चार मुकाबले से पूरी तरह फ्लॉप साबित होते आ रहे हैं इसके बाबजूद भी टीम मैनेजमेंट उन्हें लगातार मैच खेला रही है. 

केएस भरत अपने अंतरराष्ट्रीय करियर शुरुआत साल 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किए थे. जिसके बाद से भरत लगतार टीम इंडिया के हिस्सा रह चुके हैं. हालाकि पिछले कई सालों तक वे स्टैंड बाय के तौर पर टीम में शामिल हुआ करते थे. लेकिन ऋषभ पंत के हुए कार एक्सीडेंट के बाद से भरत लगातार प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनते आए हैं. उनका हालिया प्रदर्शन बहुत ही बेकार है. उस सीरीज के समाप्त होते ही भरत को इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मुकाबले में शामिल किया गया जहां पर उस खिलाड़ी का निराशाजनक प्रदर्शन जारी रहा. और अब आखिरी तिन मुकाबले के लिए उनको टीम इंडिया में सामिल किया गया है.

ये भी पढ़े: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना जलवा बिखरने को तैयार है ये दो भारतीय युवा बल्लेबाज

पिछले दो मुकाबले से नहीं चला है उनका बल्ला

केएस भरत को इंग्लैंड के खिलाफ शुरूआती दो टेस्ट मैच में सामिल किया गया था. जहा वे विकेट कीपर बल्लेबाज पहले टेस्ट में 41, और 28 रन की पारी खेली थी. वही दुसरे मुकाबले में उनके तरफ से बहोत ही जादा निराशजनक प्रदर्शन देकने को मिला. और उनके बल्ले से  महज पहली पारी में 17 और दूसरी पारी में 6 रन देखने को मिला जिसके बाद से उनकी आलोचना चरो तरफ से शुरू हो गया. अगर इंग्लैंड के खिलाफ बाकि के बचे 3 मुकाबले में उनका बल्ला नहीं चलता है. तो फिर उनके लिए टीम में बने रहना मुश्किल हो जायेगा 

अब तक उनका टेस्ट में प्रदर्शन 

केएस भरत की इंटरनेशनल टेस्ट मुकाबले की बात करे तो उन्होंने 7 टेस्ट मैच की 12 परियो में 20.09 की औशत और 52.99 की स्ट्राइक रेट के साथ 221 रन बनाय है. उनके बल्ले से अब तक एक भी शतक देखने को नही मिला है.

ये भी पढ़े:  आईपीएल 2024 में भूखे शेर की तरह उतरेगी ये टीम, एक छोटी चुक की वजह से पिछले बार नहीं पहुंचे थे फाइनल में

 

Scroll to Top