T20 world cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना जलवा बिखरने को तैयार है ये दो भारतीय युवा बल्लेबाज

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना जलवा बिखरने को तैयार है ये दो भारतीय युवा बल्लेबाज
Spread the love

T20 world cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने मेंअब कुछ ही महीने बचा हुआ है इस बार टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज के हाथों में है. इस मेगा इवेंट में कुल 20 टीमे में हिस्सा ले रही है और उन 20 टीमों को चार ग्रुपों में बाटा गया है. साथ ही भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में शामिल किया गया है. लेकिन होने वाले इस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना जलवा विखेरने को तैयार है ये दो भारतीय युवा बल्लेबाज 

इस साल जून के महीने में होने वाले इस टूर्नामेंट को क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन होने वाले उस मेगा टूनामेंट को लेकर सभी टीम में अभी से ही तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन कुछ सूत्रों के हवाले से एक खबर निकलकर सामने आ रही है. कि भारतीय टीम (Teem india) के बाएं हाथ के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashsvi jaysval) और निचले कर्म के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह (Rinku singh) आगमी T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना जलवा बिछड़ने को तैयार है. 

यशस्वी जयसवाल

22 साल के युवा विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जैसवाल (Yashsvi jaysval) मौजूदा समय में अपने शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं. साथ ही वे टीम  के लिए काफी रन भी बना रहे यशस्वी पिछले कई T20 सीरीज में चाहे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया T20 सीरीज हो या अफ्रीका दौरा पर खेला गया. T20 मैच हो अगर एक दो मुकाबले को छोड़ दे तो बाकी के बचे मुकाबले में उनका शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था. 

साथ ही पिछले साल खेले गए एशियन गेम्स के सभी मुकाबले में उनके बल्ले से रन निकल रहे थे. जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल है मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे 5 मैचो की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोहरा शतक लगाकर इतिहास रच दिए थे. इसके बादउनका चर्चा चारों तरफ शुरू हो गया यह युवा बल्लेबाज T20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना जलवा बिछड़ने को तैयार है.

अबतक उनका टी20 में प्रदर्शन

यशस्वी जायसवाल (Yashsvi jaysval) ने अबतक 16 T20 मुकाबले खेलते हुये 163 के दमदार स्ट्राइक रेट के साथ 498 रन बनाय है. जिसमे 1 शतक और 4 पचासा सामिल है. महाजुदा समय में वे टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit shrma) के साथ ओपनिग करते नजर आते है.

ये भी पढ़े: आईपीएल 2024 में भूखे शेर की तरह उतरेगी ये टीम, एक छोटी चुक की वजह से पिछले बार नहीं पहुंचे थे फाइनल में

रिंकू सिंह

भारतीय टीम (Teem india) के निचले क्रम के धाकड़ बल्लेबाज रिंकू फ़िलहाल में रणजी मैच खेल रहे हैं. लेकिन उनका T20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलने के काफी उम्मीद है. रिंकू सिंह (Rinku singh) एक ऐसे बल्लेबाज है जो अकेले अपने दम पर किसी भी मुकाबला को जीतने का दम रखते हैं. इसका उदाहरण आईपीएल 2023 है. उस लिंग के एक मुकाबले में पांच छक्का लगाकर रिंकू सिंह (Rinku singh) कोलकाता को हारा हुआ मैच जीता दिया था. हालांकि की आईपीएल 2023 के सुपर 4 में कोलकाता पहुंचने में असफल रही लेकिन इस बल्लेबाज ने अपना एक अलग ही पहचान बना लिया और आज वह एक फिनिशर के तौर पर जाने जाते हैं.

रिंकू सिंह बीते कुछ T20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किए हैं. चाहे वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया हो या अफ्रीका के खिलाफ  उन दोनों सीरीज में इनक का बल्ला आग उगलता नजर आया था.

अबतक का रिंकू सिंह का टी20 करियर

रिंकू सिंह (Rinku singh) अबतक 12 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले है. जिसमे 65.50 की औसत से 262 रन बनाय है.

ये भी पढ़े: ये दो भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज का करियर पूरी तरह हो चुका है समाप्त, बहुत जल्द कर देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को बाय-बाय

Scroll to Top