Teem india: भारत के ये स्टार खिलाड़ी पूरी तरह हो चुके टीम इंडिया से विलुप्त, सिर्फ आईपीएल लीग में खेलते आते हैं नजर

भारत के ये स्टार खिलाड़ी पूरी तरह हो चुके टीम इंडिया से विलुप्त, सिर्फ आईपीएल लीग में खेलते आते हैं नजर
Spread the love

Teem india: भारतीय टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है साथ में बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट आगमी T20 वर्ल्ड कप 2024 और बायेटरल सीरीज की तैयारी में जुटी हुई है. बीसीसीआई के पास जितने खिलाड़ी मौजूद हैं उसमें कई सारे मजबूत टीम बन सकती हैं. लेकिन मैनेजमेंट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सिर्फ एक ही टीम को उतारने का अवसर मिलता है. जिसमें आईसीसी के किसी भी टूर्नामेंट के लिए 15 खिलाड़ी वही किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए 17 खिलाड़ी का स्क्वाड तैयार किया जाता है. बाकी के बचे प्लेयर को सिर्फ आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने का मौका मिलता है. 

ऐसे में हम आपको भारत (Teem india) उस स्टार खिलाड़ी के बारे में बताएंगे जो पिछले कई सालों से टीम इंडिया पूरी तरह विलुप्त हो चुके हैं. वे सिर्फ आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलते नजर आते हैं. हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि केदार जाधव (kedar jadhav) वे पिछले कई सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन अभी तक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास का ऐलान नहीं किया इस खबर को विस्तार से जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ.

Teem india: केदार जाधव टीम इंडिया से पूरी तरह हो चुके है विलुप्त

भारतीय टीम (Teem india) के 38 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव (kedar jadhav) साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ पांचवें वनडे में अपने वनडे करियर की शुरुआत किए थे. लेकिन पिछले कई सालों से जाधव टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. एक समय ये खिलाड़ी भारत के सबसे चहेते ऑलराउंडरो में से एक माने जाते थे. एक वक्त उनके लिए एक ऐसा भी दौर था जब वे अपने बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी से कमाल करते थे बात है. साल 2016 और 17 की जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर वनडे और T20 सीरीज के लिए आई थी. उन दोनों सीरीज में वे शानदार का प्रदर्शन किए थे साल 2020 में आखरी बार केदार जाधव टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले थे. उसके बाद से यह खिलाड़ी टीम इंडिया से पूरी तरह विलुप्त हो चुके हैं.

 अब तक का उनका अंतरराष्ट्रीय करियर

केदार जाधव (kedar jadhav) भारत के लिए 73 वनडे मुकाबला खेलते हुए 42.09 की औसत से 1389 रन बनाए हैं. जिसमें दो शतक और 6 अर्धशतक शामिल है उन्होंने अब तक सिर्फ 9 T20 मुकाबले खेले हैं.

ये भी पढ़े: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मुकाबले के लिए बिहार के इस नए तेज गेंदबाज का टीम इंडिया में हुआ चैन, बेंगलुरु की तरफ से खेलते हैं आईपीएल

आरसीबी की तरफ से खेलते हैं आईपीएल लीग

केदार जाधव (kedar jadhav) कुछ साल पहले तक महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलते थे. लेकिन मौजूदा समय में यह ऑलराउंडर खिलाड़ी आईपीएल की टीम आरसीबी में मौजूद है उन्होंने अपना पिछला सीजन भी इसी टीम के तरफ से खेलते नजर आए थे. 

आईपीएल में अब तक का उनका प्रदर्शन

साल 2010 में आईपीएल में डेब्यू करने वाले हैं केदार जाधव (kedar jadhav) ने अब तक कुल 93 आईपीएल मैच खेले हैं. जिस दौरान उनके बल्ले से 1196 रन आए हैं. मौजूदा समय में इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को आरसीबी एक करोड़ की भारी रकम के साथ अपने टीम में शामिल किया है.

ये भी पढ़े: ये 2 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी के क्रिकेट करियर पर लग चुका है ग्रहण, बहुत जल्द कह देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा

Scroll to Top