IND vs AUS dream 11 best teem: किसे बनाए कप्तान हार्दीक पंडया या मैक्सवेल देखे पूरी टीम लिस्ट

IND vs AUS dream 11 best teem
Spread the love

IND vs AUS dream 11 best teem: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले पर अगर आप भी dream 11 फेंटेसी टीम बनना चाहते हैं. तो इस आर्टिकल को पूरे अंत तक पढ़े भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 जून को डेरेन सैमी इंटरनेशनल स्टेडियम सेट लूसिया में मैच खेला जाएगा. कंगारू के लिए वह मुकाबला करो या मरो का होने वाला है हालांकि उस मुकाबले में भारतीय टीम पर ज्यादा दबाव देखने को नहीं मिलेगा लेकिन कंगारू टीम पूरे जोश के साथ उस मुकाबले में खेलते नजर आएगी. मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल से बाहर होने कगार पर है.

हालांकि भारत के साथ होने वाला मुकाबला तय  करेगा कि आखिर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जाएगी या अफगानिस्तान कंगारू टीम कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा. कि उसे अफगानिस्तान से उलटफेर का शिकार होना पर सकता है लेकिन तारीफ करनी होगी अफगानी गेंदबाजों को जो खुद की बदौलत अपनी टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई हैं. लेकिन इस चीज को अलग-अलग रखते हुए चलिए अब हम बात करते हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बेस्ट ड्रीम 11 फेंटेसी टीम के बारे में.

ऐसा रहेगा पिच का हाल

IND vs AUS dream 11 best teem 

24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला डेरेन सैमी इंटरनेशनल स्टेडियम सेट लूसिया में होना है उस विकेट पर बल्लेबाज को काफी मदद मिलती है. साथ ही गेंद बाउंस होकर रहा आती है जिसे खेलने में बल्लेबाजों को ज्यादा कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता है. पिछले तीन-चार मुकाबले में जो टीम पहले बल्लेबाजी करके 180 के आसपास स्कोर खड़ा किया था वह टीम आसान जीत हासिल करने में सफलता पाई है. उस विकेट पर तेज गेंदबाज को स्पिनर गेंदबाज से ज्यादा मदद मिलता है और पिछले तीन चार मुकाबले के हिसाब से सर्वाधिक विकेट तेज गेंदबाजों ने लिया है.

ये भी पढ़े: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया हो सकता है सेमीफाइनल से बाहर अगर भारत 24 जून को…… देता है तो

Best dream11 fantasy team

विकेट कीपर- ऋषभ पंत, मैथ्यू वेड

बल्लेबाज- रोहित शर्मा, विराट कोहली, ट्रेविस हेड, डेविड वार्नर, मिचेल मार्स, सूर्यकुमार यादव

ऑल राउंडर- हार्दिक पांड्या, (कप्तान)  मार्को स्टोंनिस, मैक्सवेल, अक्षर पटेल,शिवम दुबे, (उपकप्तान)

गेंदबाज-जसप्रीत बुमराह, मिचेल स्ट्रक, पेट कमिंस, अशर्दीप सिंह, कुलदीप यादव, एडम जांपा

हार्दिक पांड्या को बनाए कप्तान और उपकप्तान शिवम दुबे में मार्को स्टोंनिस को रख सकते है 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले में बेस्ट dream11 टीम में आप हार्दिक पांड्या को कप्तान बन सकते हैं. जो बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी में भी अच्छा खासा पॉइंट दे सकते हैं उसके बाद वाइस उपकप्तान के रूप में मार्को स्टोंनिस या शिवम दुबे, मैक्सवेल को रख सकते है.

ये भी पढ़े: T20 world cup: पैट कमिंस के हैट्रिक लेने से भारत का T20 वर्ल्ड कप जितने का सपना हो सकता है पूरा, आईए जाने इसके पीछे का बजह

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top