IPL 2024: आईपीएल 2024 में भूखे शेर की तरह उतरेगी ये टीम, एक छोटी चुक की वजह से पिछले बार नहीं पहुंचे थे फाइनल में

आईपीएल 2024 में भूखे शेर की तरह उतरेगी ये टीम, एक छोटी चुक की वजह से पिछले बार नहीं पहुंचे थे फाइनल में
Spread the love

IPL 2024: आईपीएल (indian premier league) 2024 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी है इस साल आईपीएल का 17 वन सीजन खेला जाएगा. आईपीएल शुरू होते हैं क्रिकेट फैंस के चहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिलती है. चाहे वह किसी भी टीम का फैन हो वह अपनी टीम को जितना देखना चाहते हैं साथ ही अलग ही अंदाज में सेलिब्रेट करते हैं.

आईपीएल इतिहास की दो सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग को मना जाता है. ये दोनों टीमें सबसे ज्यादा बार आईपीएल का टाइटल अपने नाम किया है. जिसमें मुंबई की टीम 6 बार और चेन्नई की टीम 5 बार उन दोनों के अलावा कोई दूसरा टीम भी उनके आसपास भी भटकती नजर नहीं आती है. लेकिन इस बार आईपीएल 2024 में भूखे के शेर की तरह उतरेगी आरसीबी की टीम पिछले साल एक चुक के कारण फाइनल में नहीं पहुंचे थे. पर इस बार विराट कोहली के फैंस उनसे काफी उम्मीद लगाए बैठे हैं कि आरसीबी को पहली बार आईपीएल की चैंपियन बनाएगी इस खबर को विस्तार से जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ.

IPL 2024: आईपीएल 2024 में भूखे शेर की तरह उतरेगी आरसीबी की टीम

आईपीएल इतिहास में एक ही बार आरसीबी की टीम चैंपियन नहीं बनी है हालांकि एक बार साल 2015 में विराट कोहली (virat kohli) की कप्तानी में बेंगलुरु की टीम फाइनल में पहुंची थी. लेकिन उस मुकाबले में हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. उस साल के बाद से बेंगलुरु की टीम दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में असफल रही है. पर इस बार होने वाले आईपीएल 2024 में यह टीम भूखे शेर की तरह मैदान में उतरेगी.

ये भी पढ़े: ये दो भारतीय दिग्गज तेज गेंदबाज का करियर पूरी तरह हो चुका है समाप्त, बहुत जल्द कर देंगे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को बाय-बाय

IPL 2024: टीम के पास अनुभवी खिलाड़ी के साथ युवा खिलाड़ी मौजूद है

आरसीबी की टीम में अनुभवी खिलाड़ी के रूप में विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस (Faf du plesis) जैसे दिग्गज मौजूद है. साथ में युवा खिलाड़ी सहित कई नैय खिलाड़ी टीम का हिस्सा है. ये सब प्लेयर भूखे शेर की तरह मैदान में उतरेगी.

एक छोटी चुक के कारण पिछली बार नहीं पहुंचे थे फाइनल में

आरसीबी आईपीएल की शुरुआती मुकाबले में बहुत ही ढीली शुरुआत करते हैं. टीम में अच्छे खिलाड़ी के महजुदगी के बाद भी  इस टीम को शुरूआती मुकाबले में हार का सामना करना पड़ता है. यही कारण है कि आरसीबी को आखिर के बचे मुकाबले में दबाव के कारण टीम बुरी तरह बिखर जाती है. और सामने वाली टीम आसानी से बेंगलुरु को हराकर लीग के सुपर 4 मुकाबले से बाहर का रास्ता दिखा देती है यही चुक बेंगलुरु की टीम से हर साल देखने को मिलता है. जिसका परिणाम यह है कि बेंगलुरु की टीम एक ही बार आईपीएल का ट्रॉफी अपने नाम नहीं किया है लेकिन इस बार यही उम्मीद लगाया जा रहा है कि वह इस साल कुछ अलग करने वाले हैं.

ये भी पढ़े: भारत के ये स्टार खिलाड़ी पूरी तरह हो चुके टीम इंडिया से विलुप्त, सिर्फ आईपीएल लीग में खेलते आते हैं नजर

Scroll to Top