IND vs ZIM T20: जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरूआती दो T20 मुकाबले से बाहर बैठेंगे, ये तिन चैंपियन खिलाड़ी

IND vs ZIM T20
Spread the love

IND vs ZIM T20: जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम जिम्बाब्वे पहुंच चुकी है. सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को खेला जाएगा शुभमन गील की कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया जिम्बाब्वे दौरे पर गई है. उस दौड़े से भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया गया है. क्योकि मौजूदा समय में सीनियर खिलाड़ी T20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर सेलिब्रेट करने में व्यस्त है हालांकि जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो T20 मुकाबले के लिए ही भारतीय टीम का ऐलान किया गया है. लेकिन उस टीम से तीन चैंपियन खिलाड़ी को बाहर बाहर बैठ गया है और आखिरी T20 मुकाबले के लिए उन तीनों खिलाड़ी का वापसी होना तय है.

यशस्वी जैसवाल शिवम दुबे और संजू सैमसन को शुरुआती दो T20 मुकाबले से बाहर रखा गया है

IND vs ZIM T20

फिलहाल भारत T20 का चैंपियन है. ऐसे में शुभमन गील की अंगूवाई वाली टीम जिम्बाब्वे पर क्लीनशिप करना चाहेगी जिम्बाब्वे टीम की तरफ से पहली बार सिकंदर राजा भारत के खिलाफ कप्तानी करते नजर आएंगे. हालांकि यह देखना बहुत ही दिलचस्व होगा कि चैंपियन टीम के सामने जिम्बाब्वे कैसा प्रदर्शन करता है. तो चलिए बात करते हैं तीन चैंपियन खिलाड़ी के बारे में जिन्हें दो शुरुआती T20 मुकाबले से बाहर रखा गया है.

ये भी पढ़े: ind vs zim t20 series: खराब फॉर्म के बाबजूद इन दो खिलाड़ी को भेजा गया है जिम्बाब्वे दौरे पर

मौजूदा समय में वे तीनों खिलाड़ी भारतीय टीम के साथ सेलिब्रेट करने में व्यस्त है. T20 वर्ल्ड कप के लगभग मुकाबले में शिवम दुबे खेलते नजर आय थे. हालांकि यशस्वी जयसवाल और संजू सैमसन को एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन वह भारतीय टीम के स्क्वायड का हिस्सा थे. चैनकर्ता इन्हीं बातों को नजर में रखते हुए जिम्बाब्वे के खिलाफ सिर्फ शुरुआती दो T20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है. उन तीनों खिलाड़ी के जगह पर साइ सुदर्शन जितेश शर्मा और हर्षित राणा को टीम में शामिल किया गया है उन तीनों चैंपियन खिलाड़ी के टीम इंडिया में शामिल होने के बाद स्क्वायड और मजबूत हो जाएगी.

ये भी पढ़े: Champions Trophy 2025: चैंपियन ट्रॉफी 2025 में भारत का पाकिस्तान सहित किन टीमो से है, मुकाबला आईए जाने

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top