ind vs zim t20 series: खराब फॉर्म के बाबजूद इन दो खिलाड़ी को भेजा गया है जिम्बाब्वे दौरे पर

ind vs zim t20 series:
Spread the love

ind vs zim t20 series: मौजूदा समय में भारत के जूनियर क्रिकेट टीम 5 मैचो की T20 सीरीज खेलने के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर गाए हुई है. उस सीरीज का पहला मुकाबला शनिवार यानी 6 जुलाई को हरारे के मैदान पर खेला जायेगा. हालांकि पोंचो के पांचो T20 मुकाबला हरारे में ही होगा टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी के गैर मौजूदगी में शुभमन गिल को भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया गया है. साथ ही आईपीएल 2024 में घमासान मचाने वाले अभिषेक शर्मा, तुषार देशपांडे और हर्षित राणा को पहली बार इंडिया टीम में शामिल किया गया है.

जिम्बाब्वे दौरा कई युवा खिलाड़ीयो के लिए काफी अहम होने वाला है. लेकिन उस दौरे के लिए चैनकर्ता दो ऐसे भारतीय खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है जिनका मौजूदा फॉर्म बहुत ही बेकार है. हालांकि अच्छे फॉर्म में रहने वाले खिलाड़ी को बीसीसीआई जानबूझकर उस सीरीज से नजर अंदाज कर दिया है तो चलिए जानते हैं की आखिर वह कौन से दो खिलाड़ी है.

ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा के खराब फॉर्म के मौजूद जिम्बाब्वे दौर पर भेजा गया है

ind vs zim t20 series:

आईपीएल 2024 में जुरेल राजस्थान रॉयल की तरफ से खेलते नजर आए थे. उन्होंने इस सीजन 138.30 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ दो अर्धशतक लगाए 2024 आईपीएल में जुरेल उतने प्रभाव नहीं डाल पाए हैं. हालांकि आईपीएस शुरू होने से पहले इंग्लैंड के खिलाफ आखरी 2 टेस्ट मुकाबले में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन आईपीएल 2024 में उनका जादू नहीं चला.

ये भी पढ़े: Champions Trophy 2025: चैंपियन ट्रॉफी 2025 में भारत का पाकिस्तान सहित किन टीमो से है, मुकाबला आईए जाने

जितेश शर्मा भी आईपीएल 2024 में उतना प्रभाव नहीं डाल पाया जितना कि उनसे उम्मीद किया जा रहा था. वह खिलाड़ी इस सीजन 14 मुकाबला खेलते हुए महज 187 रन ही लगा पाए उनका यह प्रदर्शन देखकर साफ नजर आ रहा है. कि मौजूदा समय में वह खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने लायक नहीं है इसके बावजूद भी चैनकर्ता उस खिलाड़ी को जिम्बाब्वे दौरा पर भेजा है.

जबकि आईपीएल 2024 में उन दोनों खिलाड़ी से अच्छा प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन को जिम्बाब्वे दौर से नजर अंदाज कर दिया गया किशन 2024 आईपीएल के 14 मुकाबले में 148.84 के स्ट्राइक रेट से 302 लगाए थे. इसके बावजूद भी किशन को जिंबॉब्वे दौर से बाहर बैठाया गया है.

ये भी पढ़े: T20 world cup 2026 में पूरी तरह अलग दिखेगी भारतीय टीम, इस साल चैंपियन बनाने वाले अधिकतर खिलाड़ी नहीं आयेंगे नजर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Scroll to Top