IND VS ENG: चौथे टेस्ट मुकाबले में वापसी करने को बेताब है इंग्लैंड मैक्कुलम के इस चाल से बचकर रहना होगा टीम इंडिया को

IND VS ENG
Spread the love

 IND VS ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 23 फरवरी को रांची के मैदान में शुरू होगा मौजूदा समय में अंग्रेज चल रहे इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से पीछे हैं. लेकिन रांची टेस्ट में वह आपसी कर सकते हैं उस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के हेड कोच मैक्कुलम का एक बयान सामने आया है. और अपने बयान में साफ तौर पर कहे है. कि अगर बेन स्टोक रांची टेस्ट में गेंदबाजी करते हैं तो फिर टीम को काफी फायदा मिलेगा इस खबर को विस्तार से जानने के लिए बने रहे हमारे साथ.

चौथे टेस्ट में वापसी करने को बेताब है इंग्लैंड

 

इंग्लैंड को पिछले दो मुकाबले में लगातार हार का सामना करना पड़ा है हालांकि इस सीरीज के पहले मुकाबले में जीत के साथ इस श्रृंखला आगाज किए थे. जिसके बाद इंग्लैंड के हेड कोच मैक्कुलम और ब्रेंजबॉल क्रिकेट का चारों तरफ चर्चा शुरू हो गया जिसके बाद इंग्लैंड को लगातार दो मुकाबले में मिली हार के बाद इंग्लैंड की पूरी टीम और कोच तिलमिला उठे हैं. साथ ही रांची टेस्ट में वापसी करने को वेताब नजर आ रहे है. 

ये भी पढ़े: रांची टेस्ट में बुमराह की जगह इंग्लैंड को ब्रेंजबॉल का पाठ पढ़ाने उतर सकता है, बिहार का यह लाल

मैक्कुलम के इस चाल से बच कर रहना होगा टीम इंडिया को

 

23 फरवरी को चौथे टेस्ट मुकाबले मैंकुलम अपने टीम को एक नई रणनीति के साथ मैदान में उतारने का फैसला किये है. मैंकुलम ने साफ तौर पर कहा है कि रांची टेस्ट में इंग्लैंड वापसी करने को बेताब है. क्योंकि टीम के पास कप्तान के रूप में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी पहले से ही मौजूद है हालाकि पिछले तीन मुकाबले में वह खिलाड़ी सिर्फ बल्लेबाजी करते नजर आए हैं. लेकिन चौथे टेस्ट में बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी करते नजर आएंगे जिससे इंग्लैंड को एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का मौका मिल सकता.

बाकी के बचे मुकाबले में गेंदबाजी कर सकते हैं बेन स्टोक

इंग्लैंड टीम के कप्तान और ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक भारत के खिलाफ खेले गए पिछले तीन टेस्ट मुकाबले में वह सिर्फ बल्लेबाजी करते नजर आए हैं. लेकिन उनके कोच के द्वारा दिए गए बयान के बाद स्टोक बाकी के बच्चे दो मुकाबले में गेंदबाज भी कर सकते हैं इस बात की जानकारी खुद इंग्लैंड के कोच मैक्कुलम ने दिया है. दर्शल आखरी बार ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए एशेज श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मुकाबले में स्टोक को पैर में इंजरी हुआ था. उसके बाद से वह खिलाड़ी सिर्फ बल्लेबाजी करते नजर आए हैं लेकिन भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में वह गेंदबाजी भी कर सकते हैं हालांकि उनका इंजरी अभी तक पूरी तरह ठीक नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़े: सन्यास लेते ही इस भरतीय खिलाड़ी का फूटा गुस्सा, कैप्टन कुल पर लगाय गंभीर आरोप तो वही रोहित और विराट पर साधा निशाना

Scroll to Top