IND vs ENG 4th test: केएस भरत के जगह पर शामिल इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 90 रन लगाकर टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थिति से निकाला

Spread the love

IND vs ENG 4th test: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला रांची में खेला जा रहा है इस मुकाबले में इंग्लिश टीम भारत पर भारी पड़ती नजर आ रही है. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन तारीफ करनी होगी टीम इंडिया के गेंदबाज आकाश दीप का जिन्होंने अपने डेब्यू मुकाबले में इंग्लैंड को तीन शुरुआती झटके देकर मुश्किल घड़ी में ला दिया. एक समय इंग्लैंड 112 रन के स्कोर पर अपना 5 विकेट गवा दिया पर दाग देनी होगी जो रूट की जिन्होंने 122 रन की पारी खेल कर इंग्लैंड को एक सर्वमान्य जनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रहे.

हालांकि रूट को टीम इंडिया के गेंदबाज आउट करने में असफल रहे क्योंकि इंग्लैंड का दूसरे छोर से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा. और जो रूट एक छोड़ से क्रिज पर डटे रहे हैं इंग्लैंड 10 विकेट गंवाकर पहली पारी में 353 पर रन बनाएं इस मुकाबले में टीम इंडिया की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही. जितनी की उनसे अपेक्षा थी कप्तान रोहित शर्मा बहुत जल्द अपना विकेट गवा बैठे और महज दो रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए लेकिन यशस्वी जयसवाल एक बार फिर अपने बल्ले से कमाल करते नजर आए हैं.

इस मुकाबले की पहली पारी में 73 रन उनके बल्ले से निकले है हालाकी यशस्वी शतक से चूक गए उनके अलावा कोई और दूसरा बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाय. साथ टीम इंडिया का विकेट गिरने का सिलसिला थम नहीं रहा था लेकिन केएस भरत की जगह पर शामिल विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया. और टीम इंडिया को एक मुश्किल परिस्थिति से निकालने ने में कामयाब रहे.

ध्रुव जुरेल 90 रन लगाकर टीम इंडिया को एक मुश्किल परिस्थिति से निकला

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाबज ध्रुव जुरेल को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया में चयन किया गया साथ ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में भी खेलने का मौका मिला. दर्शल जुरेल को केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में खिलायाजा रहा है. भरत के बल्ले से पिछले 12 पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं आए है. वही उनके जगह पर खेल रहे हैं ध्रुव जुरेल ने पहले मुकाबले में 46 रन और दूसरे मुकाबला की पहली पारी 90 रन लगाकर टीम इंडिया को एक मुश्किल परिस्थिति से निकालने में कामयाब रहे.

हालांकि वह शतक से चूक गए लेकिन उनके द्रोरा खेली कई 90 की पारी के बदौलत टीम इंडिया 300 रन के स्कोर को पार कर पाया है. एक समय ऐसा लग रहा था. की इंडिया की पूरी टीम 250 रन के अंदर ऑल आउट हो जाएंगी. जुरेल अपने 90 रन की पारी में 149 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 4 गगन चुंगी छक्के लगाए है जुरेल अशानी से अपने पहले शतक की ओर जा रहे थे. लेकिन एक खराब गेंद पर वह बोल्ड हो गय उनके द्वारा खेली गई इस 90 की पारी को लोगों के द्वारा काफी प्यार मिल रहा है. और उनके उज्जवल भविष्य के लिए टीम इंडिया के फैंस कामना भी कर रहे हैं.

ये भी पढ़े: T20 world cup 2024: आगमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से इस खिलाड़ी का हो सकता है पत्ता साफ, टीम इंडिया को जीता चुके हैं कई हारे हुये मुकाबले

केएस भरत का हो सकता है टीम इंडिया से पत्ता साफ

 

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत के लिए टीम इंडिया से खेलना है अब मुश्किल नजर आ रहा है. क्योंकि उस विकेट कीपर बल्लेबाज के बल्ले से पिछले 12 टेस्ट पारियों में एक भी अर्धशतक देखने को नहीं मिला है. पर उनके जगह पर अपना दूसरा टेस्ट मुकाबला खेल रहे है. ध्रुव जुरेल ने अपनी दूसरी ही पारी में 90 रन के साथ एक अर्धशतक पूरा कर लिये है. उनके द्वारा खेली गई इस पारी को देखते हुए यही कहा जा रहा है कि केएस भरत का टीम इंडिया से हो सकता है पूरी तरह पत्ता साफ.

ये भी पढ़े: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज समाप्त होते हैं टीम इंडिया का यह गेंदबाज कर सकता है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

Scroll to Top